छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सिकोला भाठद्म, करहीडीह, सिकोला बस्ती का महापौर ने किया भ्रमण

विकास कार्यो को 15 दिनों के अंदर करने अधिकारियों का दिये निर्देश

दुर्ग। महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा आज सिकोला भाठा, सिकोला बस्ती, करहीडीह वार्ड क्षेत्र का भ्रमण कर वहॉ की साफ-सफाई का निरीक्षण के अलावा सड़कों, नालियों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होनें नया गंजमंडी के पीछे रिक्त शासकीय भूमि में गौठान विकसित करने के साथ ही सिकोला बाजार आने वाली आम जनता के लिए रेल्वे लाईन किनारे पार्किंग का निर्माण करने अधिकारियों को निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान आयुक्त इंद्रजीत बर्मन, पार्षद श्रीमती उषा ठाकुर, खिलावन मटियारा, श्रीमती निर्मला साहू, के अलावा निगम अधिकारीगण उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि शहर विकास की दिशा में विधायक अरुण वोरा के मार्गदर्शन और महापौर धीरज बाकलीवाल की सक्रियता से निरंतर कार्य कराये जा रहे हैं इस कड़ी में आज महापौर धीरज बाकलीवाल ने निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन और अन्य विभागीय अधिकारियों, वार्ड पार्षदों के साथ सिकोला भाठा, सिकोला बाजार, सुलभ शौलचालय, लोक निर्माण विभाग कालोनी क्षेत्र का भ्रमण किया गया। उन्होनें लोक निर्माण कालोनी में सफाई और पानी निकासी की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होनें वार्ड 15 करहीडीह वार्ड की स?कों और नालियों का निरीक्षण कर उसे बनाने के निर्देश दिये। उन्होनें सिकोला बस्ती, जयंती नगर में भी स?क और नाली की स्थिति का अवलोकन किये। उन्होनें सिकोला बस्ती में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण किये। उन्होनें शिविर स्थलों में सफाई व्यवस्था ठीक रखने कहा। साथ ही उन्होनें शिविर में अपना स्वास्थ्य की जांच भी कराये।

भ्रमण के दौरान महापौर को वार्ड 14, 15, और 16 के निवासियों मूलभूत सुविधाए उपलब्ध कराने, आंगनबाड़ी बनाने की मांग किये। नया गंजमंडी क्षेत्र का निरीक्षण कर यहॉ शासकीय रिक्त भूमि में गौठान के लिए प्रस्ताव बनाने कहा। वहीं आयुर्वेदिक अस्पताल के पीछे आंगनबाडी बनाने निर्देश दिये। उन्होनें साइंस कालेज के बाजू नहर किनारे कालोनी क्षेत्र का भ्रमण किये उन्होनें कहा कालोनी होकर पहुच मार्ग का निर्माण हो जाने से आम नागरिकों को सीधे रेल्वे स्टेशन आने-जाने बायपास की सुविधा मिलेगी। उन्होनें सिकोला बाजार के लिए पार्किंग तैयार करने, और सुलभ शौचालय में सफाई व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। भ्रमण के दौरान  कार्यपालन अभियंता राजेश पाण्डेय, सहाअभियंता जगदीश केशरवानी, उपअभियंता वीपी मिश्रा, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, पूर्व पार्षद अलताफ अहमद के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button