छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

धान की नगद एवं लिंकिंग खरीदी की निगरानी के लिए संभागायुक्त ने तय की जिम्मेदारी

दुर्ग। खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर धान की नगद एवं लिंकिंग खरीदी का काम 1 दिसंबर शुरू हो गया है। धान खरीदी 31 जनवरी 2021 तक चलेगी। दुर्ग संभाग आयुक्त टीसी महावर ने धान खरीदी की सुचारू रूप से निगरानी के लिए अधिकारियों की टीम का गठन किया है, जो दुर्ग संभाग के विभिन्न जिलों में अलग-अलग अनुविभागों में धान खरीदी के कार्य के लिए की गई व्यवस्था का निरीक्षण/पर्यवेक्षण करेंगे। संभागायुक्त ने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक सप्ताह के सोमवार को इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

खरीदी केंद्रों में इंतजामों के निरीक्षण की जिम्मेदारी इन अधिकारियों को- दुर्ग अनुविभाग के लिए  एस. के. दुबे संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग पाटन अनुविभाग के लिए  दिनेश अवस्थी अधीक्षण अभियंता छत्तीसगढ़ अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (क्रेडा) दुर्ग तथा धमधा अनुविभाग के लिए  एस. एन. शुक्ला अधीक्षण अभियंता छत्तीसगढ ग्रामीण सडक विकास अभिकरण परियोजना मंडल दुर्ग को खरीदी कार्य में किए गए इंतजामों की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसी प्रकार दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिले में बेमेतरा एवं नवागढ अनुविभाग के लिए बी. श्रीनिवास राव कार्यपालन अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग दुर्ग, अनुविभाग साजा एवं बेरला के लिए राजेश गुप्ता अधीक्षण अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी दुर्ग को धान खरीदी के इंतजामों के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। बालोद जिले में अनुविभाग बालोद एवं गुरुर में राजेंद्र कुमार राठौर उपायुक्त छत्तीसगढ हाउसिंग बोर्ड दुर्ग, अनुविभाग गुंडरदेही एवं डौंडीलोहारा में एस. के. जॉर्ज अधीक्षण अभियंता जल संसाधन शिवनाथ मंडल दुर्ग धान खरीदी हेतु की गई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। राजनांदगांव जिले के लिए अनुविभाग राजनांदगांव एवं डोंगरगढ़ के लिए  एन. के. जयंत अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल दुर्ग अनुविभाग खैरागढ एवं गंडई-छूई खदान के लिए आर. के. राठौर संयुक्त संचालक कृषि दुर्ग, अनुविभाग डोंगरगांव के लिए एच. के. मेश्राम अधीक्षण अभियंता छत्तीसगढ राज्य विद्युत मंडल राजनांदगांव तथा अनुविभाग मोहला के लिए मुकेश ध्रुव संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं दुर्ग की ड्यूटी धान की नगद एवं लिंकिंग खरीदी की व्यवस्था के निरीक्षण हेतु लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button