छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

स्लम स्वास्थ्य योजना के शिविरों का निरीक्षण करने पहुंचे ज्वाईन डायरेक्टर दुबे,

मोबाइल मेडिकल यूनिट में ब्लड टेस्ट कराकर नि: शुल्क स्वास्थ्य लाभ लेने किया प्रेरित

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत स्लम क्षेत्रों में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से शिविर लगाकर लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें वहीं दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है। संयुक्त संचालक हरि कृष्ण दुबे निगम क्षेत्र के संजय नगर, गदा चौक और खुर्सीपार के स्लम बस्ती में जाकर आज शिविर का निरीक्षण किया।  इस दौरान योजना के नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त तरुण पाल लहरें उपस्थित रहे।

संयुक्त संचालक श्री दुबे ने शिविर में चिकित्सकों व उपस्थित स्टाफ की जानकारी ली! स्वंय मोबाइल मेडिकल यूनिट में अपना ब्लड टेस्ट करवाकर लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ लेने प्रेरित किए। उपायुक्त तरुण पाल लहरें ने भी शिविर में अपना जांच कराया! उन्होंने शिविर में आए हुए व्यक्तियों को परीक्षण उपरांत उनके कुशलक्षेप और प्राप्त दवाइयों के बारे में पूछकर फीडबैक प्राप्त किया। भिलाई निगम क्षेत्र में स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाइल मेडिकल यूनिट और दाई दीदी क्लीनिक का निरीक्षण करने पहुंचे संयुक्त संचालक एचके दुबे ने अधिकारियों से कहा कि समय पर मोबाइल मेडिकल यूनिट शिविर स्थल में पहुंचे ताकि समय पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।

निरीक्षण में उन्होंने एमएमयू के कोऑर्डिनेटर अमित चौधरी व अतुल शुक्ला से दवाई के स्टॉक की जानकारी ली तथा रजिस्टर का परीक्षण किए। संजय नगर, गदा चौक और खुर्सीपार के स्लम बस्ती में आज शिविर का आयोजन किया गया था ! उन्होंने रूट प्लान की पंजी का निरीक्षण किया! श्री दुबे ने मोबाइल मेडिकल यूनिट में इलाज कराने आए लोगों से चर्चा कर शिविर में उनके द्वारा कराए जा रहे जांच के बारे में फीडबैक भी लिया! मोबाइल मेडिकल यूनिट में चिकित्सक, फार्मास्टि और लैब टेक्निीशियनों से चिकित्सकीय कार्य हेतु पर्याप्त इक्विपमेंट्स की जानकारी और इलाज के लिए किस प्रकार के बीमारी के लोग शिविर में अधिक आ रहे इसकी जानकारी लिए और उन्होंने स्वयं अपना रक्त जांच कराया। महापौर एवं भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव तथा आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी कई बार शिविर स्थलों का जायजा ले चुके हैं! निगम क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से शिविर सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित होता है! स्वास्थ्य शिविर के जरिए मोहल्ले में ही चिकित्सा सुविधा मिलने पर आसानी से बच्चे, युवा, बुजुर्ग शिविर में सर्दी, खासी, बीपी और शुगर अन्य तरह की बीमारियों की जांच कराकर दवाई प्राप्त कर स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन अभियंता बीके देवांगन एवं सहायक अभियंता तपन अग्रवाल मौजूद रहे!

Related Articles

Back to top button