छत्तीसगढ़

उच्च शिक्षा के विकास के लिए कार्य कर रही छत्तीसगढ़ सरकार-डॉ शिवकुमार डहरिया : बीपी लोधी शासकीय पीजी कॉलेज में अतिरिक्त कक्ष और लैब का नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने किया उद्घाटन

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने आरंग में श्री बीपी लोधी शासकीय पीजी कालेज में एक एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अतरिक्त कक्ष और लैब सह लाइब्रेरी का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ डहरिया ने कहा कि उच्च शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए छत्तीसगढ़ की सरकार पूरा योगदान दे रही है। अनेक नए कॉलेज और पाठ्यक्रमों की स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रदेश भर में कॉलेज के रिक्त पदों को भरने के लिए सहायक प्राध्यापकों की भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरंग के कॉलेज में लैब,लाइब्रेरी सहित अन्य कक्षाओं  के बनने से छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज से आरंग क्षेत्र का विकास जुड़ा हुआ है। यहाँ अध्ययन कर छात्र अपने आरंग के विकास के लिए अवश्य सोचेंगे। डॉ डहरिया ने यहाँ नए पाठ्यक्रम पीजीडीसीए और बीसीए प्रारंभ होने पर सबकों बधाई देते हुए कहा कि निश्चित ही इस तरह के व्यावसायिक पाठ्यक्रम से रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। शासकीय कॉलेज में यह बहुत ही कम शुल्क में क्षेत्र के छात्रों के लिए उपलब्ध होगा। मंत्री डॉ डहरिया ने यहाँ राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का सम्मान भी किया।  कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष श्री खिलेश्वर देवांगन, नगर पालिका अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर चंद्राकर,उपाध्यक्ष श्री नरसिंह साहू,  जिला पंचायत सदस्य,जनपद सदस्य, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ विष्णु भारद्वाज और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ के एन शर्मा,दानदात्री श्रीमती दुकलहीन बाई सहित अतिथिगण एवं प्राध्यापकगण,छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button