खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जिला अस्पताल में डॉक्टर के साथ पार्किंग संचालक ने की मारपीट

दुर्ग एनएसयूआइ अध्यक्ष सोनू साहू अन्य लोगों पर बलवा का मामला हुआ दर्ज

दुर्ग। शासकीय जिला अस्पताल दुर्ग में बीती रात्रि स्टाफ पार्किंग में दुपहिया वाहन खड़ा कर रहे मेडिकल ऑफिसर के साथ पार्किंग संचालक एवं कर्मियों द्वारा जबरिया विवाद करते हुए रॉड एवं डंडे से जमकर पिटाई कर दी। घायल डॉक्टर की रिपोर्ट पर से पार्किंग संचालक सहित सात लोगों के खिलाफ बलवा का अपराध कोतवाली पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है। आरोपियों में एक एनएसयूआई का कार्यकर्ता भी बताया गया है। दुर्ग कोतवाली पुलिस द्वारा चार पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि डाक्टर जयंत चन्द्राकर  उम्र 28 साल जो जिला अस्पताल दुर्ग में मेडिकल आफिसर  तथा शिशु रोग विशेषज्ञ के रूप में पढ़ाई कर रहा है।  19 नवंबर को ईमरजेंसी डयूटी शिशु वार्ड में रात्रि 9 बजे से सुबह 9 बजे तक डयूटी लगी थी। घर से खाना खाने के बाद डॉक्टर जयंत डयूटी पर मोटर सायकल में जिला अस्पताल दुर्ग में आकर स्टाफ पार्किंग के पास एम सी एच बिल्डींग के अंदर रात्रि करीबन पौने दस बजे गाडी खडा कर रहा था कि उसी समय स्टेण्ड का संचालक अमन दुबे अपने साथी सोनू साहू, राहूल यादव, जलाउददीन उर्फ गटटू पठान, योगेश साहू उर्फ लक्की, ओम प्रकाश साहू उर्फ आकाश, रूस्तम नेताम अपने अन्य साथी के साथ एक राय होकर यहां पर गाडी कैसे लगा रहे हो कहकर बहस करने लगे तब डॉक्टर जयंत ने पार्किंग संचालक को अपना परिचय भी दिया अभी रात्रि में डयूटी है तब पार्किंग संचालक द्वारा तू डाक्टर है। बहूत अकड दिखा रहा है। कहकर मां बहन की बुरी भद्दी भद्दी गालियां देते हुए शासकीय कार्य में बांधा डालते हुए शासकीय डाक्टर को हाथ मुक्का, ईटा पत्थर तथा रॉड से मारपीट किये तथा बाल पकड़कर अस्पताल के कंपाउन्ड से स्टैण्ड तक मारपीट करते ले गये और डॉक्टर के कपडे फाड दिये। मारपीट करने से डॉक्टर जयंत के सिर , पीठ, पैर, जांघ में चोटे आई है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध धारा 147, 294, 323, 506, 186, 353, भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। मारपीट करने वालों में सोनू साहू जो कि एनएसयूआई का दुर्ग शहर अध्यक्ष है पुलिस ने देर रात 10 बजे हुई रिपोर्ट के पश्चात चार पांच आरोपित को हिरासत मे लिया है।

एक पक्षीय कार्यवाही का विरोध किया जो मुझपर भी कर दिये एफआईआर-सोनू

दुर्ग। एनएसयूआई दुर्ग जिला अध्यक्ष सोनू साहू ने डॉक्टर के साथ मारपीट करने के मामले में अपने को निर्दोष बताते हुए कहा कि डॉक्टर से मारपीट के मौके पर पुलिस प्रशासन की मदद मांगी गई इस दौरान वे आये और डॉक्टरों व स्टाफ के दबाव में आकर स्टैंड के लोगो को ले गए। मैने इस एक पक्षीय कार्यवाही का विरोध किया तो उन्होंने मुझ पर भी एफआईआर की धमकी दी,और अपने साथियों को इक_ा कर लिया ,और मुझ पर व मेरे सहयोगी अमन दुबे पर झूठा एफआईटार दर्ज करवा दिया । श्री साहू ने आगे कहा कि मेरे द्वारा थाने पहुंचने पर हमारी कोई सुनवाई नही हुई। पुलिस वालो ने कहा नही लिखेंगे इनका रिपोर्ट तो ये हड़ताल कर लेंगे,जो जन हित में नही है ।

Related Articles

Back to top button