छत्तीसगढ़

बस्तर संभाग के डी एल एड प्रथम वर्ष के‌ विद्यार्थियों ने कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम‌ ज्ञापन सौंपकर वर्ष 2020 की परीक्षा रद्द करके असानमेंट के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की‌‌

जगदलपुर- बस्तर संभाग के डी एल एड प्रथम वर्ष के‌ विद्यार्थियों ने कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम‌ ज्ञापन सौंपकर वर्ष 2020 की परीक्षा रद्द करके असानमेंट के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की‌‌ है।

छात्रों ने कहा कि के वजह से प्रदेश के‌ सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं जिसकी वजह से पढ़ाई हुई नहीं है ।

छात्रों को मई माह में परीक्षा का फार्म भराया गया‌, उसके बाद जुलाई में डीएल एड प्रथम वर्ष का असाइनमेंट जमा‌ कराके शिक्षकों द्वारा जनरल प्रमोशन की बात कही गयी।

माध्यमिक शिक्षा मंडल व महाविद्यालय के आदेश पर द्वितीय वर्ष की आनलाइन क्लास व शाला एवं मुहल्ला क्लास लगाया गया, मगर बाद में लाकडाउन के चलते शिक्षा अधिकारी के आदेश पर सभी शाला व मुहल्ला क्लास को बंद कर दिया गया। ।

मा. शि. मं. द्वारा 22 अक्टूबर को आदेश जारी करके डी एल‌ एड प्रथम वर्ष की परीक्षा 28 नवम्बर से कराने का निर्णय लिया गया जो कि कोरोना काल में छात्रों को उचित नहीं लग रहा है। छात्रों ने कहा कि कोई छात्र संक्रमित होता है तो इसका जवाबदार कौन होगा।

 

वही द्वितीय वर्ष के छात्रों को असाइनमेंट के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया गया‌ है।
शिक्षा मंडल के इस निर्णय से डी एल एड प्रथम वर्ष के छात्रों में भारी आक्रोश है।
छात्रों ने कलेक्टर व शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर असाइनमेंट के आधार पर जनरल प्रमोशन देने की मांग की है।
मांग पूरी न‌ होने पर उग्र आंदोलन करने की बात छात्रों ने बोली‌ है।

Related Articles

Back to top button