खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने साइकिल से किया क्षेत्र का भ्रमण, Commissioner Prakash Kumar Survey visited the area by bicycle

प्रगति नगर टू ई में नाली पर अतिक्रमण देख तोडऩे के निर्देश दिए

भिलाई पूरे देश के नगरीय निकाय में स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है। इस स्पर्धा में स्थान बनाने कई तरह से मानिटरिंग की व्यवस्था की गई है। रिसाली निगम आयुक्त सफाई कार्य का जायजा लेने सुबह से रिसाली निगम क्षेत्र में घुमते रहे। प्रगति नगर टू ई क्षेत्र में घंटे भर से अधिक समय तक रहे। निरीक्षण के दौरान आयुक्त की नजर नाली पर प?ी यहां नाली पर स्लेब ढालकर अतिक्रमण किया जा रहा है। आयुक्त ने स्थल निरीक्षण करने के बाद निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नाली से स्लेब को हटाने की कार्यवाही करे।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त डोर टू डोर कचरा कलेक्शन कार्य को देखा और सुपरवाइजर पुखराज साहू, जोनल सतीश देवांगन से चर्चा कर जानकारी ली। इस दौरान आयुक्त रूआबांधा में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत लगाए शिविर स्थल पहुंचे। जहां एल्डरमेन प्रेमचंद साहू व हितग्राहियों से व्यवस्था संबंधी जानकारी ली।

पीआईयू ने देखा सुलभ शौचालय

स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत रिसाली निगम क्षेत्र के 25 सुलभ शौचालयों का संधारण और साफ सफाई कार्य किया जा रहा है। इस कार्य का अवलोकन करने स्वच्छता निरीक्षक बिजेन्द्र परिहार व पीआईयू सुलभ शौचालय पहुंचे। व्यवस्थाओं के बारे में नागरिकों से फीडबैक लिया। कर्मचारियों को दिशानिर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button