छत्तीसगढ़देश दुनिया

हिर्री माइंस ने डोलोमाइट के डिस्पैच में दर्ज किया नया कीर्तिमान, Hiri Mines records new record in Dolomite Dispatch

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के हिर्री माइंस ने अक्टूबर, 2020 में डोलोमाइट के डिस्पैच में नया कीर्तिमान दर्ज करने में सफलता पाई है। इसके अन्तर्गत हिर्री माइंस द्वारा पूर्व में विगत वर्ष 2019 के दिसम्बर महीने में किए गए 77,269 टन डोलोमाइट के अधिकतम डिस्पैच के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए वर्तमान वित्तवर्ष 2020-21 के माह अक्टूबर, 2020 में 21 रैक्स में सर्वश्रेष्ठ 81,980 टन डोलोमाइट का डिस्पैच किया गया है। जिसमें भिलाई इस्पात संयंत्र को 19 रैक्स एवं सेल-बोकारो स्टील लिमिटेड को डिस्पैच किए गए 02 रैक्स शामिल हैं। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हिर्री माइंस बिरादरी के एकजुटतापूर्ण प्रयास से संभव हुआ है।

उल्लेखनीय है कि हिर्री माइंस ने वर्तमान महामारी कोविड-19 के संकटकाल में भी मौजूदा  वित्तवर्ष के अपै्रल से अक्टूबर, 2020 तक सेल के बोकारो स्टील लिमिटेड, दुर्गापुर इस्पात संयंत्र एवं इस्को को 29 रैक्स में 1,13,799 टन डोलोमाइट का कुल डिस्पैच किया है, जो उत्कृष्ट आँक?े को दर्शाता है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ राज्य के बिलासपुर जिला में स्थित यह हिर्री माइंस सेल-बीएसपी के साथ-साथ सेल के अन्य संयंत्रों के लिए डोलामाइट का उत्खनन एवं उत्पादन करता है। जिसका उपयोग इन संयंत्रों में, इस्पात निर्माण में फ्लक्स के रूप में किया जाता है।

Related Articles

Back to top button