छत्तीसगढ़

मुंगेली स्टॉम वेंडर शॉर्ट कट में पैसा कमाने के चक्कर में गरीबों को लूट रहे हैं 10 का टिकट 20 में बेच रहे हे

मुंगेली स्टॉम वेंडर शॉर्ट कट में पैसा कमाने के चक्कर में गरीबों को लूट रहे हैं 10 का टिकट 20 में बेच रहे हे

 

-यह मामला जिला मुंगेली का है एक तरफ कोरोना महामारी का दौर चल रहा है लोगों के पास आय का साधन भी काफी कुछ हद तक बंद पड़ा है चाहे व्यापारी हो, चाहे किसान सभी की स्थिति एकदम से रुक गई है पैसों की तंगी मैं कई लोगों का भूखे मरने की नौबत आ गई है कई लोग आत्महत्या कर रहे हैं

लेकिन वहीं मुंगेली तहसील कार्यालय काफी दिनों तक बंद था ,जैसे ही तहसील कार्यालय में कार्य प्रारंभ हुआ लोग अपनी अपनी काम निपटाने तहसील कार्यालय पहुंचने लगे किसी को रजिस्ट्री कराना है तो किसी को जमीन विवाद आदि कामों को लेकर लोग अपनी समस्या सुलझाने तहसील कार्यालय पहुंच रहे हैं ।
आज जब मीडिया टीम तहसील कार्यालय पहुँची तो देखा गया कि तहसील में जो स्टाम्प वेंडर हैं उनके द्वारा मनमानी करने को देखा गया जिसमे मनीष उपाध्याय और कई लोग जो स्टाम्प 100 रु. का आता है उसे लोगों के पास 120 से150 रु में बेचा जा रहा है साथ ही जो टिकट 10 रु का है उसे 20 रु में बेचा जा रहा है। स्टाम्प वेंडर से सीखे पैसा डबल कैसे करते है। जब मीडिया टीम जिला पंजीयक अधिकारी विभूति कुमार क्षेत्रज्ञ को इस बात की जानकारी दी गई तब उन्होंने स्टाम्प वेंडर मनीष उपाध्याय को ऑफिस में बुलाकर इसकी जानकारी माँगी जानकारी में स्टाम्प वेंडर मनीष उपाध्याय ने खुद को स्वीकार करते हुए बाकी स्टाम्प वेंडरों को भी ज्यादा रकम पर बेचने की बात कही ,इस बात पर अधिकारी से जब पूछा गया कि आप स्टाम्प वेंडरों पर क्या कार्यवाही करेंगे अधिकारी ने कहा कि इसकी पुष्टि दो दिनों के अन्दर कर दोषियों पर तत्काल कार्रवाहि कर उनका लाइसेंस रद्द की जाएगी ।
मनीष नामदेव मुंगेली

Related Articles

Back to top button