खास खबर

राष्ट्रीय सेवा योजना, महाविद्यालय पाटन की स्वयं सेविका विद्यासार्थी त्रिवेणी साहू तथा कमलेश्वरी चौहान के द्वारा महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्कूल के समस्त बच्चों को स्वच्छता का दिया सन्देश”

“राष्ट्रीय सेवा योजना, महाविद्यालय पाटन की स्वयं सेविका विद्यासार्थी त्रिवेणी साहू तथा कमलेश्वरी चौहान के द्वारा महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्कूल के समस्त बच्चों को स्वच्छता का दिया सन्देश”

पाटन:- विद्यादान योजना/पढाई तुंहर द्वार योजना के अंतर्गत ,राष्ट्रीय सेवा योजना पाटन महाविद्यालय की स्वयं सेविका विद्यासार्थी त्रिवेणी साहू तथा कमलेश्वरी चौहान के द्वारा शासकीय प्राथमिक शाला खम्हरिया में महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्कूल के समस्त बच्चों को स्वच्छता का संदेश दिया गया व महात्मा गांधी के विचारों एवं उनके देश को लेकर उनके सपनो से बच्चों को अवगत कराया गया । इस आयोजन में सर्वप्रथम शास.प्राथमिक विद्यालय खम्हरिया के प्रधानपाठक श्री विनोद देवांगन जी एवं के. देवांगन जी के द्वारा महात्मा गांधी जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इसी कड़ी में स्कूल के सभी बच्चों के लिए निःशुल्क हैंडमेड परिचय कार्ड बना कर वितरित किये गए साथ ही बच्चों द्वारा नृत्य भी प्रस्तुत किया गया।
विद्यादान योजना के निर्देशक हितेश कुमार तिवारी ने बताया कि विद्यादान योजना के तहत स्कूलों में बच्चों के स्किल लर्निंग पर अधिक जोर दिया जाता है जिससे बच्चों के स्किल्स का विकास हो इसके लिए मोटर साइकोलॉजी की सहायता से बच्चों को शिक्षा दी जाती है तथा इसके अंतर्गत बच्चों को विभिन्न हुनरमंद कार्य भी सिखाये जाते है।

 


यह योजना समस्त छतीसगढ में विभिन्न स्कूलों में संचालित है।

Related Articles

Back to top button