छत्तीसगढ़

नवागढ़-बढ़ता नवागढ़-सुधरता नवागढ़

नवागढ़-बढ़ता नवागढ़-सुधरता नवागढ़

नवागढ़ में जब से कांग्रेस के विधायक श्री गुरुदयाल सिंह बंजारे चुनाव जीत कर आये है तभी अव्यवस्थित नवागढ़ को सुंदर और व्यवस्थित नवागढ़ बनाने का कार्य लगातार कर रहे है।
आज प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत अमोरा दयालपुर से गनियारी वृहद पुल निर्माण लागत 342.17 लाख और अमोरा से दयालपुर गनियारी मार्ग निर्माण लागत 317.86 लाख के भूमिपूजन कार्यक्रम का गरिमामय आयोजन किया गया,जिसमे छग शासन के संसदीय सचिव नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे के मुख्य आतिथ्य,नवागढ़ जनपद अध्यक्ष श्रीमती अंजली दद्दू मारकंडे,नांदघाट ब्लॉक अध्यक्ष सुशील साहू,जिला महामंत्री विधायक प्रतिनिधि जनपद पंचायत बेमेतरा मोंटू तिवारी,जनपद पंचायत नवागढ़ विधायक प्रतिनिधि देवेन्द्र साहू,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुर्रे,धनसिंह मारकंडे,एल्डरमैन नपं नवागढ़ अमित जैन,की उपस्थिति में किया गया।
श्री बंजारे ने उपस्थित आम लोगो को संबोधित करते हुए कहा की विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान गांव वालो की मांग थी की इस क्षेत्र में पुलिया और सड़क बहुत ही आवश्यक है और प्रचार के दौरान लोगो से वादा किया था जिसको आज पूरा करते हुए 6 करोड़ से भी अधिक के दो कामो का भूमिपूजन सैकड़ो को संख्या में उपस्थित लोगो की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न किया गया।
विधायक बंजारे ने कहा की कांग्रेस की सरकार जब से आया है विधानसभा के चारो तरफ शांति है, बिना वजह किसी को प्रताडित करने की परम्परा को तोड़ दिया गया है,
किसान हित म प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल प्रदेश के किसानो के सम्मान के लिए जो किसान विरोधी बिल केंद्र सरकार द्वारा लाया गया है,उसके विरोध में सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेंगे।
विपक्ष के लोग आरोप लगाते है की कांग्रेस की सरकार बार बार कर्जा ले कर प्रदेश के लोगो को कर्ज में डूबा रहे है,हमारे मुखिया भूपेश बघेल जी ने कहा है की किसान हित में जितने बार भी कर्ज लेना पड़ेगा लेंगे,हम लोग बीजेपी सरकार की तरह उद्योगपतियो के लिए कर्ज नही ले रहे है।
श्री बंजारे ने कहा की यूपी के हाथरस गांव में एक वाल्मीकि परिवार के एक होनहार दलित युवती से सामूहिक बलात्कार के आरोपीयो को सरकार संरक्षण दे रहे है,
बीजेपी की सरकार जहाँ भी है या रहता है वहाँ
वहाँ दलित,गरीब,अऊ किसान लोगो के ऊपर अत्याचार होता है।
केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल के लिए 10 तारीख को नवागढ़ विधानसभा मुख्यालय में कांग्रेस की वर्चुवल रैली है,
केंद्र की ये किसान विरोधी बिल से जमीन मालिको को बहुत ही नुकसान है,हम लोगो को हर हाल में इस विधेयक का विरोध करना है।ये बिल पुरी तरह से उद्योगपतियो के लाभ के लिए बनाया गया है,इस बिल के आने से साहूकारी प्रथा वापिस आ जाएगा।
अंत में विधायक में
10 तारीख शनिवार को सुबह 11 बजे नवागढ़ में किसान विरोधी विधेयक के विरोध में कांग्रेस की वर्चुवल रैली है जिसमे आप सभी किसान साथी ज्यादा से ज्यादा से संख्या में उपस्थित रहे।

 


अंत में अमोरा सरपंच के मांग पर संसदीय सचिव ने 10 लाख रूपये की तत्काल स्वीकृति प्रदान किया।
कार्यक्रम में जनपद सदस्य लाखन सिंह,सरपंच संघ अध्यक्ष अरविन्द कुर्रे,भागवत साहू,युवा नेता प्रिंस डेहरे,शिवम् नामदेव,उपसरपंच तेंदुआ महेंद्र कुमार,मनहरण साहू,आशीष राजपूत,दयालदास पटेल,डोमन साहू साथ में सरपंच अमोरा,गनियारी,रूसे सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता और आम जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button