छत्तीसगढ़

अवेयरनेस चैन संक्रमण रोकने कारगर एवं प्रभावशील विकल्प – चिरंजीव

अवेयरनेस चैन संक्रमण रोकने कारगर एवं प्रभावशील विकल्प – चिरंजीव

सुरक्षित बनो अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर रही शिक्षक – युवाओ की टोली

दुर्ग/भिलाई: कोरोना का मौत का तांडव छह महीने से ज्यादा हो गया है, कोरोना से मौत का आंकड़ा कम होने के बजाए के गुणा होकर बढ़ रहा है। इसका मुख्य कारण लोगों में अनभिज्ञता या कई भ्रामक जानकारियों की वजह से इस बीमारी को परिहार किया जा रहा है।
लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने एवं भ्रामक जानकारियों का कटाक्ष करने हेतु हाई स्कूल कोड़िया की शिक्षिका निभारानी मधु एवं शौर्य युवा संगठन आदर्श ग्राम कोडिया द्वारा सुरक्षित बनो अभियान के अंतर्गत कोरोना संक्रमण से बचाने विभिन्न स्थानों पर पोस्टर के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
इस दौरान नल, साइकिल स्टोर्स, सेलून, पान ठेले, किराना दुकान, फैंसी स्टोर्स, स्कूल, पंचायत, उचित मूल्य की दुकान सहित चौक चौराहों पर पोस्टर चिपकाया जा रहा है जिससे लोगों को कोरोना के सम्बंध में सही जानकारी मिल सके। इसी के साथ वहां उपस्थित लोगों को मास्क वितरित कर उन्हें कम से कम 3 लोगों को मास्क पहनने एवं कोविड 19 के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
शिक्षिका निभारानी मधु जी ने कोविड19 के नियमों के पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि हमें स्वास्थ्य मंत्रालय एवं सरकार के सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए। हमारी जरा सी चूक स्वयं के साथ साथ परिवार व समाज के लिए दुख का कारण बन सकती है। एक शिक्षक की भूमिका समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है इसीलिए मैं लोगों को जागरूक कर रही हूं।
शौर्य युवा संगठन के सोशल मीडिया प्रभारी चिरंजीव निषाद ने बताया कि संगठन लगातार लोगों के बीच प्रत्यक्ष एवं सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचकर जागरूक करने का प्रयास कर रही है। अब संगठन के सुरक्षित बनो अभियान के अंतर्गत हम स्वयं कोविड19 के नियमों का पालन करेंगे और अन्य तीन लोगों को इसके लिए प्रेरित करेंगे। इसी तरह अवेयरनेस चैन बनाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रहने जागरूक किया जाएगा। यह कार्य अब निरन्तर जारी रहेगा।


इस दौरान कांग्रेस के सेक्टर प्रभारी भरत चंद्राकर, पूर्व सरपंच राधेलाल साहू, शौर्य संगठन के अध्यक्ष फलेंद्र पटेल, चिरंजीव निषाद, दीपक यादव, संजय साहू, आदित्य भारद्वाज, आनंद निषाद, ईशु साहू, सुरेश साहू, टोपेन्द्र साहू, यादवेंद्र साहू सहित स्कूली बच्चे शामिल थे।

Related Articles

Back to top button