छत्तीसगढ़

कलेक्टर निवास से आज काढ़ा पेय वितरण अभियान की शुरुआत

*कलेक्टर निवास से आज काढ़ा पेय वितरण अभियान की शुरुआत*

*पाँच दिन में 5000 से अधिक लोगों को काढ़ा पिलाया गया*

*आज सर्वज्वरहर काढ़ा पेय वितरण अभियान का पांचवा दिन*

कोविड 19 महामारी को देखते हुए नगर के समाजसेवी भाइयों और बहनों ने पिछले पाँच दिनों से अभियान चलाकर रोगप्रतिरोधी आयुर्वेदिक औषधि सर्वज्वरहर चूर्ण से बने काढ़े को आज अभियान के पाँचवे दिन में बेमेतरा कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल जी के निवास से वितरण शुरू किए। इस अवसर पर कलेक्टर ने स्वयं काढ़ा पिये और सभी स्टॉफ को भी वितरित करवाये। साथ ही काढ़ा वितरण में लगे सभी सेवाभावी भाइयों और बहनों को संबोधित किये और बोले कि जिस तरह तेजी से कोरोना बढ़ रहा है, आप सभी का रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और आयुष मंत्रालय के गाइड लाइन को पर्चे के माध्यम से वितरित करने का ये प्रयास सराहनीय है। आप सभी स्वयं सोशल डिस्टेंस और कोविड 19 से सुरक्षा हेतु अन्य सभी नियमों का पालन करते हुए अपनी और लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही यह सेवा कार्य संचालित करें। आप सभी का समाज सेवा का ये प्रयास सराहनीय है। समाज के सहयोग से ही इस भयानक महामारी से हम सब अपनी सुरक्षा कर सकते हैं। जो गाइड लाइन आयुष मंत्रालय का है और इस पर्चे में लिखा है उसका पालन सभी जरूर करें। और लक्षण दिखने पर अपनी कोरोना जाँच अवश्य कराएं।

आज और पिछले पाँच दिनों में मुख्य रूप से कलेक्टर निवास, कचहरी पारा, सिंधी कालोनी, गंजपारा, पुराना बस स्टैंड, कंडरा पारा, कृष्णा विहार, अशोका विहार कालोनी, समृद्धि विहार कालोनी आदि में लगभग 5000 से पाँच हजार से अधिक लोगों को घर घर जाकर काढ़ा पेय का वितरण किया गया। और जागरूकता हेतु पर्चे भी वितरित किये गए। सभी मोहल्ले और कालोनी वासियों ने इस सेवा कार्य की सराहना किये और वितरण में सहयोग किये। अशोका विहार के अध्यक्ष डॉक्टर ने वितरण में सहयोग किये। न्यायधीश संजय अग्रवाल जी के निवास में भी काढ़ा पिलाया गया।

इस भयावह महामारी के दौरान लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए काढ़ा वितरण के इस दैवीय सेवा कार्य में मुख्य रूप से सिंधी समाज के अध्यक्ष प्रकाश शितलानी जी ने सिंधी कालोनी में वितरण में घर घर जाकर वितरण में सहयोग किये। इसके साथ ही इस अभियान में पार्षद नीतू कोठारी, समाजसेवी वर्षा गौतम, विविड स्कूल की संचालिका किरण जैन, डेनिम सेन, ताराचंद माहेश्वरी, प्रतुल वैष्णव, आरक्षक संदीप साहू, पीतांबर झा, मेघु जायसवाल, बसंत डहरे, राजेश सिंघानिया, नलेश्वर साहू, रमन अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण साहू, नवीन वैष्णव, अवधेश पटेल, देवव्रत कश्यप, ने वितरण कार्य मे सहयोग किये। 19 सितंबर को वार्ड 7 में वितरण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button