खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

खस्ताहाल सड़कों के चलते राहगीर हो रहे है अकाल मौत के शिकार

राकेश जसपाल की कलम से

नंदिनी अहिवारा / अहिवारा में दुर्घटना के चलते फिर एक युवक अकाल मौत के मुह में समां गया, ये हादसा अहिवारा रेलवे क्रॉसिंग के पास लगभग रात 9:30 बजे हुआ जहा शुभम यादव पिता दिलीप यादव ग्राम रेवे तहसील बंडा जिला बेमेतरा अपने मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 25E6420 हौंडा शाइन से नंदिनी टाउनशिप से अहिवारा आ रहा था वही अहिवारा रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रक क्रमांक MP48H4202 की चपेट में आ गया, ट्रक की चपेट में आने से शुभम यादव के मौके पर मौत हो गई ।

लगातार हो रही दुर्घटना को लेकर सोशल मीडिया पर दुर्घटना के लिए जिम्मेदार कौन का प्रश्न वाइरल होता रहा, आपको बता दें, अहिवारा रेलवे क्रोसिंग के पास रोड का काम चल रहा है जहा गड्ढा भी खोदा गया है रोड निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार ने क्या आवाजाही करने वाले के लिए निर्माण कार्य संबंधी स्टॉपर की व्यवस्था की थी । क्या लोगों को निर्माण कार्य जो चल रहा है उसकी जानकारी जिससे हो पाती और वह संभल कर गाड़ी चला सके क्या वहां  रेडियम की पट्टी लगी  थी जिससे निर्माण कार्य संबंधी जानकारी मिल सके ऐसा घेरा किया गया था नंदनी से अहिवारा रोड में जो घटिया कार्य करके जो गड्ढों को भरा जा रहा है उसकी गुणवत्ता की जांच को लेकर कई सवाल सोशल मीडिया पर दिन भर दौड़ता रहा है ।

इस गंभीर हादसे पर ठेकेदार के उपर अपराध कायम होना चाहिए

दुर्घटना के संबंध में अहिवारा नगर कांग्रेस कमेटी के संगठन मंत्री थाविटराज उर्फ सेंटी से जब जानकारी लेते हुए हमारे प्रतिनिधि ने पूछा कि प्रदेश में आपकी सरकार हैं अहिवारा विधानसभा में आपके पार्टी के मंत्री व विधायक हैं इस रोड का मरम्मत क्यों नहीं हो रहा है, क्या शासन प्रशासन को आप लोग अहिवारा की स्थिति से अवगत क्यों नहीं कराते । तो उनका कहना था कि रोड और गड्ढे के बारे में नगर पालिका अधिकारी एवं इंजीनियर को अवगत किया गया था, भविष्य में दुर्घटना होने के इंतजार नहीं किया जाय तत्काल इस से कार्य पूर्ण किया जाए उसके बावजूद भी यह कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने के कारण एक युवक की मौत हो गई, इस दुखद घटना से मुझे दुःख है ईश्वर से प्रार्थना करता हूं मृतक के परिवार तो सदमा सहने की शक्ति प्रदान करे ।

वही अहिवारा ब्लाक महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती दुर्गा गजबे से भी इस घटना को लेकर हमारे प्रतिनिधि ने चर्चा की और कहा कि आपकी सरकार और विधायक होने के बाद भी इस सड़क की मरम्मत क्यों सही नही होती ! दुर्गा गजबे ने कहा कि हमारी सरकार ‌प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ कार्य कर रही है जिससे जनता ने भी सराहा है लेकिन पालिका में अध्यक्ष भा.ज.पा. की सरकार का होने के कारण सरकारी योजनाओं को सफल नहीं करने देते हैं करोना काल खत्म होते अहिवारा ब्लाक महिला कांग्रेस कमेटी द्वारा एक जन आंदोलन किया जाएगा । इस दुखद घटना से मुझे दुख हुआ, भगवान शोक ग्रस्त परिवार को दुख सहने की हिम्मत दे मैं भगवान से प्रार्थना करती हुं !

Related Articles

Back to top button