छत्तीसगढ़

बड़ी खबर जनपद सदस्य और सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर बैठा बददो का सोसायटी सेल्समैन ग्रामीणों को राशन सामग्री वितरण करने में कर रहा है हेरा-फेरी नही दे रहा है पिछले महीने में आये अतिरिक्त चावल



संवाददाता जीवन यादव
कवर्धा बोड़ला (सबका संदेश) बोड़ला विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बददो के सोसायटी में बैठा सेल्समैन जयचन्द वर्मा ग्रामीणों को सही तरीके से चावल वितरण नही कर रहा है।बता दे इस समय पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है और इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार अपनी शासकीय मशीनरी का उपयोग करते हुए देश और प्रदेश के हर व्यक्ति की जरूरत को पूरा करने का प्रयास कर रही है। लेकिन अभी भी कुछ शासकीय कर्मचारी और अधिकारी अपने फायदे के साथ जनता का हक मार रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत बददो के अंतर्गत आने वाले उचित मूल्य की दुकान का मामला है जहाँ जब सबका संदेश की टीम वहां पहुँचा तब ग्रामीणों ने बताया कि सेवा सहकारी समिति के सेल्समेन जयचन्द वर्मा द्वारा राशनकार्ड धारकों को मिलने वाले अतिरिक्त राशन को नही दिया जा रहा है वही कुछ ग्रामीणों ने यहां तक बताया कि पूर्व में भी जयचन्द वर्मा द्वारा कई बार राशनकार्ड धारकों को राशन और मिट्टी तेल कम देता रहा है। जबकि राज्य सरकार द्वारा पूरे महीने का एक मुश्त राशन देने के आदेश जारी किए गए हैं जबकि सेल्समैन राशन धारकों को दो बार चावल वितरण कर रहा है जबकि पूरा चावल एक मुश्त में वितरण करना रहता है ।

मिट्टी तेल को राशन कार्ड और ऑनलाइन में चढ़ाकर नही दे रहा है ग्रामीणों को
ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि सेल्समैन जयचन्द वर्मा हमारे कार्ड में मिट्टी तेल को चढ़ा तो देता है लेकिन मिट्टी तेल नही आया है करके उसको वितरण नही करता है जबकि पिछली बार एक एक लीटर मिट्टी तेल का वितरण किया है जबकि सरकारी नियम के अनुसार एक राशन कार्ड धारी को 2 लीटर मिट्टी तेल का वितरण करना है जबकि सोसायटी में 350 लीटर मिट्टी तेल अभी भी बाकी है।

जबकि ग्रामीणों और सबका संदेश टीम ने पिछले महीने हुए राशन सामग्री वितरण रजिस्टर दिखाने के लिए कहा तब सेल्समैन जयचन्द वर्मा ने रजिस्टर को अपने खाद्य अधिकारी अमित द्विवेदी पास जमा करने की बात कही जबकि सेल्समेन के सामने ही फ़ोन पर फूड इंसपेक्टर अमित द्विवेदी से बात करने पर रजिस्टर के बारे पूछा गया तब उन्होंने ने कोई भी रजिस्टर जमा नही होने की बात कहि जिससे जयचन्द वर्मा की बात झूठी साबित हो गया है। वही ग्रामीणों ने तत्काल इस पर कार्यवाही कर सेल्समैन के पद से हटाने की बात कही।


जयचंद वर्मा सेल्समैन बद्दो

जयचंद वर्मा सेल्समैन:-चावल वितरण दो बार मे किया हु राशन सामग्री कम आया था । वही मिट्टी तेल नही आया है एक-एक लीटर मिट्टी तेल का वितरण किया हु वही रजिस्टर जमा करने की बात मेरी झूठी हैं।

अमित द्विवेदी फूड इंसपेक्टर:-सेल्समैन जयचन्द वर्मा द्वारा मेरे पास कोई भी रजिस्टर जमा नही है । मई महीने का चना वाला रजिस्टर है उसका रजिस्टर जमा करने की बात झूठी है।

Related Articles

Back to top button