खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पत्रकार कल्याण संघ के धमधा ब्लाक ईकाई की हुई बैठक

पदाधिकारियों का भी किया गया चयन,दाऊ चम्पालाल बने अध्यक्ष

भिलाई। नंदिनी नगर बी एस पी रेस्ट हाऊस में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पत्रकार कल्याण संघ धमधा ब्लाक ईकाई की बैठक छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश भगत और महासचिव खिलावन सिंह की उपस्थिति में

रविवार को हुई। इस दौरान दाऊ चम्पालाल, राकेश जसपाल और कुंवर सिंह चौहान ने स्वागत किया।

इस बैठक में ब्लॉक इकाई के पदाधिकारियों का भी चयन किया गया जिसमें दाऊ चंपा लाल को अध्यक्ष, संटी दास को उपाध्यक्ष तथा महासचिव के पद पर राकेश जसपाल का चयन किया गया। इसी प्रकार कुंवर सिंह चौहान और होमन सिंह ठाकुर को सचिव,राम जी निमरकल, रवि शर्मा को सहसचिव और उमेश पासवान को कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं संरक्षक उमेश मिश्रा और सलाहकार विद्यानंद कुशवाहा को बनाया गया तथा कार्यकारिणी सदस्य के रूप में अभिषेक यादव, प्रदीप निमरकल, लोकेश यादव, विरेन्द्र साहू का चयन किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष रमेश भगत और खिलावन सिंह चौहान ने पत्रकारों की  समस्याओं एवं एकजुटता और सही मायने में पत्रकारों की क्रियाकलापों पर प्रकाश डालते हुए और मर्यादा को देखते हुए कलम की लेखनी से आगे और भी सुंदर तरीके से लिखने का आह्वान किया। पत्रकार कोई छोटा बड़ा नहीं होता सब बराबर होते हैं। उमेश पासवान ने वर्तमान की एक घटना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने महात्मा गांधी द्वारा कहे गये शब्दों को दोहराते कहा था दया नहीं मांगूगा। उदारता की अपील भी नहीं करुंगा, सजा के लिए तैयार हूं यही शब्द महात्मा गांधी ने 1919 में बाम्बे हाईकोर्ट में कहे थे। बैठक के अंत में थविट राज उर्फ सेंटी दास ने आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button