खास खबरछत्तीसगढ़

बोड़ला नगर पंचायत में मनाया गया प.रविशंकर शुक्ल व स्व. विद्या चरण शुक्ल की जयंती


जीवन यादव सबका संदेश बोड़ला

बोड़ला:-नगर पंचायत बोड़ला कार्यालय में अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू जी के नेतृत्व में पंडित रविशंकर शुक्ल जी एवं स्व. विद्याचरण शुक्ल जी की जयंती कार्यक्रम में उपाध्यक्ष श्री संतोष अवस्थी जी पार्षद श्री ओमप्रकाश शर्मा जी भारत गुप्ता, अर्जुन पटेल दयाराम धुर्वे पुरन मानिकपुरी प्यूसी साहू नारायण साहू हरिप्रसाद बंजारे की उपस्तिथि में मनाई गई।

जयंती कार्यक्रम अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू ने कहा कि पंडित रविशंकर शुक्ल की जन्म 2 अगस्त 1877 को सागर में एवं स्व. विद्याचरण शुक्ल जी
का जन्म 2 अगस्त 1927 को रायपुर में हुआ था पंडित रविशंकर शुक्ल जी सेन्ट्रल प्रोविंन्स व बरार राज्य और अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित रविशंकर शुक्ल रहे हैं मैं उन्हें नमन करती हूं,सावित्री साहू ने पंडित शुक्ल के योगदान को याद करते हुए कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के राष्ट्रीय आंदोलनों में उन्होंने शीर्ष भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में जन-जागरूकता के साथ-साथ पत्रकारिता और वकालत के माध्यम से अथक सेवा की। आजादी के बाद पंडित शुक्ल ने सेन्ट्रल प्रोविंन्स व बरार राज्य और अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में अपनी उल्लेखनीय सेवाएं दी और विकास की नई जमीन तैयार की। और कहा कि पुरोधा के रूप में दी गई उनकी सीख हमेशा हमारे आगे बढ़ने का रास्ता प्रशस्त करेगी।

विज्ञापन हेतु संपर्क करें
09111212085

Related Articles

Back to top button