छत्तीसगढ़

संशोधित समाचार कवर्धा राजमहल चौक और आदर्श नगर में 2 कोरोना पाजेटिव मरीज की पहचान, दोनों कालोनी चौक सील

संशोधित समाचार

कवर्धा राजमहल चौक और आदर्श नगर में 2 कोरोना पाजेटिव मरीज की पहचान, दोनों कालोनी चौक सील

*रायपुर में सैम्पल देकर आज रात को दोनों कवर्धा आए, सेल्फ होम क्वारेटाइन पर थे दोनों*

कवर्धा, 26 जुलाई 2020। कवर्धा शहर के राजमहल कालोनी और आदर्श नगर में रविवार को कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है। संक्रमितों में 25 साल की लड़की और 50 साल पुरुष है। दोनों रिस्तेदार है। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने वायरस के रोकथाम और बचाब के उपायों के तहत राजमहल चौक और आदर्श नगर को सील करने के निर्देश दिए है।

जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ केशव ध्रुव ने बताया कि ये दोनों पिछले 10 दिनों से रायपुर में थे। लड़का का भाई रायपुर में रहता है। उनका तबीयत ठीक नही है। उसके देखभाल के लिए रायपुर गए थे। जानकारी मिली है कि रायपुर में रहने वाला उनका भाई भी कोरोना से संक्रमित है। इन दोनों ने रायपुर में ही कोरोना जांच के लिए सैम्पल दिए थे। आज रात ही ये दोनों को हॉस्पिटल की एम्बुलेंस से कवर्धा पहुँचाया गया था। दोनों सेल्फ होम क्वारेटाइन में थे। दोनों की रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद जिला एक्टिव सर्विलेंस की टीम ने दोनों की पहचान कर उनके उपचार की तैयारी की जा रही है।

*सैम्पल देने के बाद हर नागरिक को होम क्वारेटाइन का पालन करना अनिवार्य, पालन नहीं करने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही*

कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम और उनके संक्रमण नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों का हर नागरिक को पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि
सैम्पल देने के बाद हर नागरिक को होम क्वारेटाइन पर रहना होगा। पालन नहीं करने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्तियों की सैम्पल जांच के लिए गए है, उन व्यक्तियों को प्रोटोकॉल के तहत होम क्वारेटाइन का पालन करना अनिवार्य है।

Related Articles

Back to top button