खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई निगम बना रहा है सभी जोन में सिर्फ महिलाओं के लिए गार्डन

भिलाई। नगर पालिक निगम के सभी जोन क्षेत्र में विशेष उद्यान बनाया जा रहा है। जहां केवल महिला और युवतियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसे पिंक गार्डन के नाम से जाना जाएगा। महापौर व विधायक श्री देवेन्द्र यादव व निगम आयुक्त ऋतुराज रधुवंशी ने महिलाओं की सुविधा के अनुसासर पिंक गार्डन बनाने का निर्णय लिया है। सभी जोन क्षेत्र में उद्यान के लिए प्रस्तावित जमीन को पिंक गार्डन के रूप में विकसित करने की योजना बनाई गई है। निगम क्षेत्र अंतर्गत कुल पांच जोन है। सभी जोन में एक-एक उद्यान को पिंक गार्डन के रूप में संवारा जाएगा।

इन वार्डों में बनेगा पिंक गार्डन जोन क्रमांक एक वार्ड क्रमांक-3 लाल बहादुर शास्त्री उद्यान, जोन क्रमांक-2 वैशाली नगर ट्राइयंगल पार्क, जोन क्रमांक-3 सेक्टर 1 सड़क-14 स्थित उद्यान, जोन क्रमांक-4 के वार्ड क्रमांक- 38 चंद्रमा चैाक खुर्सीपार और जोन क्रमांक-5 के वार्ड क्रमांक 54 सेक्टर 5 सड़क 41 व 42 के मध्य स्थित उद्यान को पिंक उद्यान के रूप में विकसित किया जाएगा। इन उद्यानों को तैयार करने में निगम प्रशासन लगभग 2 लाख 90 हजार रूपए खर्च करेगा।

पिंक गार्डन में ये होगा खास

पिंक गार्डन की फेंसिंग और दीवारों को गुलाबी रंग से पुताई की जाएंगी। योगाभ्यास के लिए कारपेट ग्रास लगाई जाएंगी। शारीरिक एक्सरसाइज के लिए ओपन जिम होगा। इसके लिए उपकरण स्थापित किया जाएगा। जोन क्रमांक -3 के वार्ड 49 में पिंक गार्डन का निर्माण लगभग पूर्ण हो गया।

Related Articles

Back to top button