छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

मर्चेन्ट मिल में स्वच्छता की शपथ दिलाई गई

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के मर्चेन्ट मिल में महाप्रबंधक, प्रभारीबीबीएम, मर्चेन्ट मिल एवं वायर रॉड मिल अजय बेदी के नेतृत्व में मर्चेन्ट मिल में स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर श्री बेदी ने अपने उद्बोधन में पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह आयोजन केवल प्रतीकात्मक न रहकर निरंतर जारी रहना चाहिये। उन्होंने उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारियों एवं ठेका श्रमिकों को स्वच्छता हेतु प्रतिबद्धता की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम का आयोजन कार्मिक विभाग मिल्स जोन-1 व मर्चेन्ट मिल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस दौरान वक्र्स बिल्डिंग-12 तथा मर्चेन्ट मिल एरिया के बीच सफाई की गई एवं इस क्षेत्र के खरपतवार को भी हटा कर स्वच्छ व साफ-सफाई की गई।

इस अवसर पर महाप्रबंधक आर जी दलाल ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को दृढ़ इच्छा से स्वच्छता को दैनिक दिनचर्या में अपनाकर कदम बढ़ाना होगा तभी स्वच्छता के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सकता है। वहीं महाप्रबंधक (प्रचालन) एस के हरिरमानी ने कहा कि अपने परिवेश के साथ-साथ अपने कार्यस्थल को भी स्वच्छ व व्यवस्थित रखना चाहिए। कार्यक्रम को सफल बनाने में मिल के महाप्रबंधक विद्युत एस के पाठक, महाप्रबंधक याँत्रिकीपी एस कोरेटी, उप महाप्रबंधक नागेन्द्र कुमार, विभागीय सुरक्षा अधिकारी  डी के पटेल,  संजय दीक्षित,  आर डी दीवान, पी विश्वेश्वर एवं  टी आर निर्मलकर सहित मर्चेन्ट मिल के कर्मचारियों एवं ठेका श्रमिकों तथा अतिरिक्त श्रम कल्याण अधिकारी श्री राजेश कुमार पाण्डे का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button