Uncategorized

प्रत्येक शनिवार को स्कूली बच्चों को गाड़ी चलाने की नियमों की जानकारी दे- सांसद जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये निर्देश

प्रत्येक शनिवार को स्कूली बच्चों को गाड़ी चलाने की नियमों की जानकारी दे- सांसद
जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये निर्देश

 

 


कांकेर सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में तथा कलेक्टर के.एल.चौहान एवं पुलिस अधीक्षक एम.आर अहिरे की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए दुर्घटनाजन्य स्थलों में सूचना बोर्ड लगाने, दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाने और हेलमेट नहीं लगाने वाले पर जुर्माना लगाने तथा भारी वाहनों की सघन चेंकिग कर ओव्हरलोडिंग वाहनों पर जुर्माना लगाने के लिए निर्देशित किया गया।
कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद मोहन मण्डावी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के सभी स्कूलों के बच्चों को प्रत्येक शनिवार को गाड़ी चलाने के नियम की जानकारी देना सुनिश्चित करें। उन्होंने मदिरापान कर गाड़ी चलाने वालो को जुर्माना कर गाड़ी को जप्त करने के निर्देश भी दिये। सड़क किनारे वाले गांवों के मवेशियों को गौठान में रखने की व्यवस्था करने कहा गया, जिससे यातायात में प्रभावित न हों और दुर्घटना को रोका जा सके। विकासखण्ड स्तर पर सड़क सुरक्षा समिति का गठन करने निर्देशित किये। सांसद ने कांकेर के बाईपास सड़क को व्यवस्थित कर यातायात शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग के उप अभियंता को दिये। कांकेर शहर में पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे, अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके, एसडीएम उमाशंकर बंदे, डिप्टी कलेक्टर डॉ. कल्पना ध्रुव, जिला परिवहन अधिकारी ऋषभ नायडू, सहायक संचालक नगर तथा ग्राम निवेश पी.एल. दिल्लीवार, उप अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग राकेश नेताम सहित सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button