खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बेरोजगारी भत्ते पर भाजपा नेता कर रहे अनर्गल प्रलाप, रोजगार के मुद्दे पर भूपेश सरकार से सवाल करने से पहले दो करोड़ी वादों का स्मरण करे-राजेंद्र साहू

बेरोजगारी भत्ते पर भाजपा नेता कर रहे अनर्गल प्रलाप, रोजगार के मुद्दे पर भूपेश सरकार से सवाल करने से पहले दो करोड़ी वादे का स्मरण करें – राजेंद्र साहू

दुर्ग /बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजपा नेताओं की लगातार बयानबाजी और प्रदर्शन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने औचित्यहीन करार दिया है। राजेंद्र ने कहा कि केंद्र में हर साल देश में दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा कर भाजपा सरकार बनी। यह वादा आज तक पूरा नहीं किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा सांसदों को डेढ़ साल पुरानी भूपेश सरकार पर रोजगार को लेकर आरोप लगाने से पहले अपना दो करोड़ी वादा याद कर लेना चाहिए।
राजेंद्र ने कहा कि दो करोड़ के वादे के अनुसार छत्तीसगढ़ की जनसंख्या के हिसाब से अब तक लगभग 30 लाख युवाओं को रोजगार मिल जाना था। रोजगार देने में केंद्र की भाजपा सरकार पूरी तरह विफल रही है। भाजपा नेताओं को अगर रोजगार की चिंता है तो गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को जोड़ने के लिए केंद्र सरकार के पास अपनी बातें क्यों नहीं रखते।
राजेंद्र ने कहा कि भूपेश सरकार नरवा, गरूवा, घुरवा अऊ बारी योजना के माध्यम से राज्य के गरीब युवाओं को कृषि आधारित रोजगार दे रहे हैं। इससे रोजगार छीनने में माहिर भाजपा नेताओं के पेट में दर्द शुरू हो गया है। हाल ये है कि भाजपा का कोई नेता गोबर खरीदी का विरोध कर रहा है तो कोई कह रहा है कि गोबर का दाम बढ़ाकर दस रुपए प्रति किलो होना चाहिए। एक से बढ़कर एक जनहित योजनाओं के कारण भूपेश सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा नेता बौखलाहट में अनर्गल बयान देने लगे हैं।
राजेंद्र ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदा। सरकार अब गोबर भी खरीदने जा रही है। भाजपा नेता बताएं कि किस भाजपा शासित राज्य में 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदा गया है और किसानों का कर्जा माफ किया गया और गोबर खरीदकर गौधन की रक्षा के साथ गोपालकों की आर्थिक स्थिति मजबूत की गई। जब भाजपा शासित राज्यों में ऐसी कोई योजना ही नहीं है तो उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाने का कोई अधिकार भी नहीं है।
-0-

Related Articles

Back to top button