छत्तीसगढ़

चयनित शिक्षकों की नियुक्ति एवं प्रदेश के अन्य विभागों में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर आप का एक दिवसीय उपवास

कोंडागाँव। आम आदमी पार्टी जिला कोंडागांव ने 14,580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति और प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर  आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी दुवारा 3 जुलाई से किए जा रहे आमरण अनशन के समर्थन में आज एक दिन का उपवास किया।

इस संबंध में पीताम्बर नाग ने कहा दस्तावेज सत्यापन कार्य पूर्ण हुए 6 माह हो गये। लेकिन अब तक एक भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नही मिल पायी है। सहायक शिक्षक, शिक्षक, विज्ञान सहायक शिक्षक, व्यायाम शिक्षक  के दस्तावेजों का सत्यापन कार्य को 6 माह पूर्ण होने को जा रहा है, लेकिन अब तक उनका पात्र – अपात्र  सूची  नही निकला गया। जिससे उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की लेटलतीफी सरकार की शिक्षा के प्रति विफलता का सूचक है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी ने विषय की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय मांगा लेकिन उन्हें समय नही दिया गया। जिसके कारण वो 3 जुलाई से आमरण अनशन पर बैठे हैं। अगर मांगे नही मानी गई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

चंद्रभान श्रीवास्तव का कहना है सरकार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द करें ताकि आने वाले सत्र में शिक्षकों का अभाव किसी भी विद्यालय में न रहें ।

उदय सिन्हा ने कहा कि प्रदेश में सभी विभागों में रिक्त पदों को जल्द भरा जाए । इसपर सरकार एक श्वेत पत्र जारी करे और प्रदेश के युवाओं को बताएं – इन – इन विभागों में इतनी वेकैंसी खाली है और इस तय सीमा में ये वेकैंसी भर दी जाएगी ।

जीतू साहू ने कहा जब तक सरकार से इन दो मुद्दों पर कोई ठोस आश्वासन लिखित में प्रदेश के युवाओं को और आम आदमी पार्टी को नहीं मिल जाता , हमारा अनशन और आंदोलन जारी रहेगा। आम आदमी पार्टी द्वारा संचालित आंदोलन के इन दोनों मुद्दों पर अपना समर्थन देने के लिए पार्टी दुवारा एक मिस्ड कॉल नंबर जारी किया गया है, जिसका नंबर है 62632-30333 हैं। इस नंबर पर  मिसकॉल करके प्रदेश के सभी लोग  इन 2 मुद्दों पर अपना समर्थन दे सकते हैं । आज के एकदिवसीय उपवास में गजेंद्र धुर्व, कृष्णा सिदार, गोवर्धन पटेल, पीयूष देवांगन, राकेश नेताम, गोकुल बैध, रूपेश विश्वकर्मा उपस्थित थे ।

http://sabkasandesh.com/archives/64673

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button