छत्तीसगढ़

जैजैपुर मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बीएमओ डॉक्टर कात्यायनी सिंह के खिलाफ जनपद सदस्यों ने भी मोर्चा खोला

जांजगीर -जैजैपुर मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बीएमओ डॉक्टर कात्यायनी सिंह के खिलाफ जनपद सदस्यों ने भी मोर्चा खोला ।

रिपोर्ट कान्हा तिवारी
मिली जानकारी के अनुसार डाक्टर कात्यानी के खिलाफ लगातार शिकायते हो रही है और उनकी कार्यशैली के खिलाफ विरोध भी हो रहे हैं परंतु अभी तक इन सब मामलों से जनप्रतिनिधि दूर थे परंतु मामला और आगे बढ़ता देख और इस पर कोई कार्यवाही न होता देख अब इसमें जनप्रतिनिधि भी शामिल हो गए हैं क्योंकि इस मामले में अभी तक इतनी शिकायतों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है अतः अब इसकी आँच जनप्रतिनिधि महसूस करने लगे हैं ।
आज जनपद पंचायत मालखरौदा क्षेत्र के 24 जनपद सदस्यों ने लिखित में कलेक्टर से शिकायत दर्ज की है । जनपद सदस्यों ने बीएम्ओ डाक्टर कात्यायनी सिंह के खिलाफ शिकायत करते हुए कहां है कि क्षेत्र की जनता डॉक्टर कात्यानी सिंह की कार्यशैली से परेशान है और उनके मनमाने रवैया से अर्थात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ना होना , गर्भपात जैसे केस के लिए रूपये लेना और अपने सियासी परिवार के होने का रोब दिखाना लोगों को परेशान और हैरान कर रहा है । उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि इसी तरह के प्रकरण और शिकायतों के कारण पूर्व बीएमओ भी अपने पद से हटाए गए थे परंतु डॉक्टर कात्यायनी ने अपने पूर्व बीएमओ से कोई सीख ना लेते हुए अपने रवैया को बरकरार रखा है अतः उन्हें हटाकर एक ईमानदार और समय के पाबंद और सेवा भावना से भरपूर किसी डॉक्टर को यहां बीएमओ के पद पर आरुढ किया जाए जिससे यहां की ग्रामीण और भोली भाली जनता को स्वास्थ्य सेवा जैसी आवश्यक सेवा उपलब्ध हो सके क्योंकि मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीण जन इलाज कराने आते हैं जिनके पास सुविधाओं का अभाव होता है और वह एकमात्र मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भरोसा करते हैं अतः यहां किसी भरोसेमंद व्यक्ति का बीएमओ पद में रहना आवश्यक है ।
जनपद सदस्यो ने कहा है कि हमने ये शिकायत स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तक पहुँचायी थी और हम चाहते है कि अब ये मामला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान मे लाया जाये ।

Related Articles

Back to top button