देश दुनिया

कश्मीर से अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुरियत कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा-Syed Ali Shah Geelani resigns from Hurriyat Conference | nation – News in Hindi

कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुरियत कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

सैयद अली शाह गिलानी

एक ओडियो मैसेज जारी करते हुए सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) ने कहा कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में सभी तो बता दिया है.

श्रीनगर. कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) ने हुरियत कान्फ्रेंस से इस्तीफा दे दिया है. एक ओडियो मैसेज जारी करते हुए गिलानी ने कहा कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में सभी तो बता दिया है. उन्होंने कहा कि हुरियत कान्फ्रेंस के मौजूदा हालात को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है.

गिलानी को ऑडियो मैसेज
एक छोटे से ऑडियो मैसेज में गिलानी ने कहा, ‘ हुरियत कान्फ्रेंस के मौजूदा हालात को देखते हुए मैंने हुरियत के सारे फॉर्म से अलग होने का फैसला किया है. फैसले के बारे में हुरियत के सारे लोगों को चिट्ठी लिखकर कर सूचना दे दी गई है.’

तबीयत पर सस्पेंस
बता दें कि 90 साल के अलगाववादी नेता गिलानी की सेहत पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं चल रही थी. इस साल फरवरी में उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती भी कराया गया था. कई बार उनकी तबीयत को लेकर अफवाहें भी उड़ाई गई थी. हालांकि वे बाद में ठीक हो गए थे.

जांच एजेंसियों के रडार पर थे

पिछले साल अप्रैल में गिलानी के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की थी. उनके दिल्ली स्थित फ्लैट को जब्त कर लिया गया. गिलानी का ये आवास दिल्‍ली के मालवीय नगर स्थित खिड़की एक्‍सटेंशन में है. इनकम टैक्स का आरोप है कि गिलानी ने 1996-97 और फिर 2001-02 के बीच कोई टैक्स नहीं भरा. आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक गिलानी पर 3.62 करोड़ से ज़्यादा का टैक्स बकाया था. साल 2018 में पवर्तन निदेशालय (ED) ने सैयद अली शाह गिलानी पर 14.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. करीब 6.88 लाख रुपये कुर्क किए गए थे. गिलानी पर अवैध तरीके से विदेशी मुद्रा रखने का आरोप था.



First published: June 29, 2020, 12:08 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button