देश दुनिया

LAC पर चीन के गुस्ताखी का PM मोदी ने दिया जवाब, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें |top 10 national international news of 28th june 2020 just one click | nation – News in Hindi

नई दिल्ली. देश में पहली बार ऐसा हुआ जब कोरोना (Corona virus) के मामलों ने एक दिन में 20 हजार के करीब पहुंच गया है. अब देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख 28 हजार 859 हो गई है. दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मन की बात कार्यक्रम में देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्वी लद्दाख में पिछले कई महीनों से चल रहे तनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार चीन को जवाब देते हुए कहा कि भारत पड़ोसी देश से मित्रता निभाना जानता है तो उससे आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है. इसके साथ ही पढ़ें 28 जून (रविवार) की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ…

1. देश में पहली बार 24 घंटे में कोरोना के करीब 20 हजार केस, 410 लोगों की मौत
>>देश में पहली बार ऐसा हुआ जब कोरोना के मामलों ने एक दिन में 20 हजार के करीब पहुंच गया है. 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 19,906 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 410 मरीजों की मौत हो गई है. अब देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख 28 हजार 859 हो गई है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

2. मन की बात में पीएम मोदी ने लद्दाख में चीनी सेना से झड़प पर कही बड़ी बात>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया. पूर्वी लद्दाख में पिछले कई महीनों से चल रहे तनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार चीन को जवाब देते हुए कहा कि भारत पड़ोसी देश से मित्रता निभाना जानता है तो उससे आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, टला नहीं है खतरा: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
>>महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को यह साफ किया कि राज्य में 30 जून के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) नहीं हटाया जाएगा. राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, 30 जून के बाद लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा. हालात पहले जैसे नहीं रहेंगे. हमें चीजों को खोलते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी और इसे धीरे-धीरे करना होगा क्योंकि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4. COVID-19 : दिल्ली में संक्रमण उतना भयावह नहीं होगा, जितना जून के पहले हफ्ते में दिखा था : सिसोदिया
>>दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने लगातार कई ट्वीट किए. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) मानते हैं कि कोविड-19 के खिलाफ जंग बहुत बड़ी है और कोई अकेला व्यक्ति या एजेंसी इससे अकेले निबट नहीं सकता. इसी के मद्देनजर सीएम ने सबको साथ लेकर चला और ऐसा लगता है कि उनकी कोशिशों का नतीजा बहुत जल्द सामने आएगा.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5. COVID-19: अमेरिका में एक दिन में आए 45,255 रिकॉर्ड तोड़ मामले, युवा हो रहे शिकार
>>अमेरिका में COVID-19 के एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 45,255 मामले आए. अधिकारियों ने राज्यों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के मामले इसलिए ज्यादा आ रहे हैं क्योंकि उन्होंने बहुत जरूरी एहतियात बरते बिना ही जल्दबाजी में लॉकडाउन में छूट दे दी.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

6. सुशांत के दोस्त संदीप सिंह का बड़ा बयान, कहा- उसके लिए करियर भी छोड़ने को तैयार थीं अंकिता लोखंडे
>>एक इंटरव्यू में संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने बताया कि रिलेशनशिप के दौरान अंकिता पूरी तरह सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के लिए समर्पित थीं और उनके जीवन में उनकी स्वर्गीय मां की जगह ले चुकी थीं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7. सौरव गांगुली ने दिया संकेत, बताया- कब से मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया
>>भारतीय क्रिकेटर्स अभी भी मैदान से दूर हैं. बीसीसीआई (BCCI) के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि आखिर कब से टीम इंडिया का कैंप शुरू हो सकता है. गांगुली ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को कैंप में ट्रेनिंग करने के लिए अभी कम से कम महीनेभर का इंतजार करना होगा.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

8. जल्द नई सर्विस के साथ आ सकता है Amazon Prime, बदल जाएगा एक्सपीरिएंस
>>प्राइम वीडियो में नए चैनल (live channel) लाइव न्यूज़, गाने, खेल, अवार्ड शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों के अलावा विशेष कार्यक्रमों का प्रसारण हो सकता है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

9. CBSE एग्‍जाम, JEE मेन, NEET और ICAI CA Exam 2020 पर पढ़ें सबसे बड़ी अपडेट
>>मानव संसाधन मंत्रालय के निर्देश के बाद यूजीसी ने भी सभी शैक्षणिक संस्‍थाओं के लिए गाइडलाइन्‍स जारी कर दी हैं. इस सप्‍ताह, कुछ महत्‍वपूर्ण परीक्षाओं पर जरूरी निर्णय लिया गया. इसमें CBSE, ICSE परीक्षा, दिल्ली यूनिवर्स‍िटी ओपन बुक एग्‍जाम आदि शामिल हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

10. वैज्ञानिकों ने पहली बार देखी अनोखी घटना, ब्लैकहोल के विलय से निकला प्रकाश
>>एक सुपरमासिव ब्लैकहोल (Supermassive Black hole) के बाहर दो ब्लैकहोल के विलय (Merger) की घटना के साथ ही उसी जगह से एक ज्वाला (Flare) का प्रकाश भी निकला. शोधकर्ताओं का कहना है कि यह ज्वाला विलय से ही निकली.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



Source link

Related Articles

Back to top button