देश दुनिया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मादक पदार्थ-आतंकी गिरोह का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार । Jammu Kashmir Police bust Narco-terror Module 2 Arrested Narcotics Worth Rs 65 Crore Seized | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मादक पदार्थ-आतंकी गिरोह का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया (फोटो- PTI)

प्रवक्ता (Spokesperson) ने कहा, “मॉड्यूल पाकिस्तान (Pakistan) स्थित आतंकवादी हैंडलर्स के साथ निकट संबंध में था. उपरोक्त वसूली अभी तक ड्रग डीलरों और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच सांठगांठ को उजागर करती है.”

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले (Kupwara District) में मादक पदार्थ-आतंकवादी गिरोह (narco-terror module) का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार (Arrest) किया तथा 65 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “एक विश्वसनीय इनपुट पर, सुरक्षा बलों ने एक मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और दो आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया. उनके पास से भारी मात्रा में मादक पदार्थ, हथियार और गोला-बारूद (narcotics, arms and ammunition) बरामद किए गए हैं.”

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों (Security Force) ने गिरफ्तार किये गये दोनों व्यक्तियों के पास से दो पिस्तौल, चार पिस्तौल मैग्जीन, 55 पिस्तौल राउंड, चार हैंड ग्रेनेड और 10 डेटोनेटर सहित हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पकड़े गए आतंकियों (Terrorist) की पहचान पड़ोसी बारामूला जिले (Baramula District) के बिजहामा के लाचीपोरा इलाके के निवासी मंजूर अहमद लोन और गुलाम मोहम्मंद लोन (Manzoor Ahmad Lone and Ghulam Mohammand Lone) के रूप में हुई है.

पुलिस और सेना ने उनके पास से 13.5 किलो भार के 65 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ बरामद
कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया,‘‘कुपवाड़ा और सेना ने आतंक-मादक पदार्थ धंधे से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार करके बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस और सेना ने उनके पास से 65 करोड़ रुपये का 13.5 किलो मादक पदार्थ जब्त किया.’’यह भी पढ़ें: MSME सेक्टर के लिए भारत क्राफ्ट नाम से लॉन्च होगी वेबसाइट, रजनीश कुमार का ऐलान

पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के आका चला रहे थे मॉड्यूल, सांठगांठ उजागर
प्रवक्ता ने कहा, “मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर्स (Terrorist Handlers) के साथ निकट संबंध में था. उपरोक्त वसूली अभी तक ड्रग डीलरों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ को उजागर करती है.” पुलिस के अनुसार इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है. (भाषा के इनपुट सहित)



First published: June 27, 2020, 11:33 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button