देश दुनिया

स्वादिष्ट खाना चखकर करियर बना रहे हैं राहुल अहूजा | FOOD INFLUENCER RAHUL AHUJA ADDS FEATHER TO HIS HAT FROM HIS JOURNEY ACROSS THE WORLD | nation – News in Hindi

स्वादिष्ट खाना चखकर करियर बना रहे हैं राहुल अहूजा

राहुल अहूजा खाने के दीवाने हैं. वो तरह-तरह का स्वाद चखने के लिए दुनिया भर की यात्राएं करते हैं. वो लोगों को शानदार खाने का स्वाद चखने के लिए भी प्रेरित करते हैं. यही नहीं उनके फूड-ब्लॉग और सोशल मीडिया पोस्ट काफी पसंद भी की जाती हैं.

असल में राहुल एक युवा एंटरप्रेन्‍योर हैं जो अपने फूड ब्लॉग और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बहुत से लोगों को उनके ट्रेवल के लिए सही जगह चुनने में मदद करते हैं. यही नहीं लोगों को राहुल के ब्लॉग से अपने पसंद के रेस्टोरेंट और स्वादिष्ट फूड चॉयस का भी पता चल जाता है. राहुल कहते हैं कि उनके सबसे ज्यादा मायने रखता है कि उन्होंने किस जगह से जुड़ी कौन सी सबसे शानदार याद जेहन में दर्ज कर लिया. क्योंकि आखिर में बास यही रह जाती हैं.

अब राहुल ने इसी काम को अपना करियर बना लिया है. अब वो फूड के इर्द गिर्द से ही पैसे भी कमाते हैं और बहुत से लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं. राहुल बताते हैं कि वो वह बीते करीब दो सालों से अपनी फूड जर्नी पर हैं. इसके लिए उन्हें कई दूसरे देश भी जाना होता है. लेकिन खाने के अंदाज से ही वो जगहों को और वहां की संस्कृति को याद रखते हैं.

राहुल अहूजा को इंस्टाग्राम पर 35 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. राहुल के मुताबिक अब उन्हें कुछ बड़े फूड ब्रांड की ओर से भी फोन आने लगे हैं. वो चाहते हैं कि राहुल उनके लिए एंडोर्समेंट करें. वो बताते हैं कि शुरुआत में उन्हें अपने काम को लेकर भरोसा था. इसलिए वो पूरे विश्वास के साथ जमे रहे. वो लगातार अपने फूड से रिलेटेड आर्टिकल, रेसिपी और ट्रेवल एडवाइस देते रहे.



First published: June 17, 2020, 12:31 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button