देश दुनिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो से कोविड त्रासदी के दौर में सहयोग बढ़ाने पर की चर्चा । PM Narendra Modi spoke on phone today with Justin Trudeau, PM of Canada | nation – News in Hindi

प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो से कोविड त्रासदी के दौर में सहयोग बढ़ाने पर की चर्चा

पीएम मोदी की कनाडा के पीएम से बातचीत की (फाइल फोटो, ANI)

पीएम मोदी (PM Modi) की कनाडा (Canada) के पीएम से बातचीत के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे को अपने देशों में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) को लेकर परिस्थितियों की जानकारी दी.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) को नियंत्रण में लाने के लिये पीएम मोदी (PM Modi) लगातार प्रयास में लगे हुये हैं. एक ओर जहां वे देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों (CM) से इस बारे में बातचीत कर रहे हैं और विचार-विमर्श के जरिये हर राज्य की स्थितियों के हिसाब से आगे की कार्रवाई के लिये प्लान तैयार करने में सहयोग रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वे दुनिया के प्रमुख नेताओं से इस बारे में सलाह-मशविरा कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी में कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Prime Minister Justin Trudeau) के साथ फोन पर बात की.

पीएम मोदी (PM Modi) की कनाडा (Canada) के पीएम से बातचीत के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे को अपने देशों में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) को लेकर परिस्थितियों की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य और आर्थिक त्रासदी के दौरान अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने की संभावनाओं पर भी बातचीत की. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई.

भारत-कनाडा साझेदारी को मानवीय-मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिये किया जायेगा इस्तेमाल
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, दोनों ही नेता भारत-कनाडा साझेदारी का COVID-19 के बाद की दुनिया में अच्छे बल के तौर पर इस्तेमाल करन को लेकर राजी हुये. इसमें वैश्विक बातचीत में मानवीय मूल्यों को आगे बढ़ाना भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: खड़से का दावा, रेमडेसिवीर उपलब्ध नहीं होने से गई BJP के पूर्व MP जावले की जान



First published: June 17, 2020, 12:11 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button