देश दुनिया

दिल्‍ली: अमित शाह के आदेश के बाद अब कोरोना मरीजों पर रखी जाएगी नजर, लगेंगे CCTV | CCTV cameras will be installed in all covid-19 hospitals in Delhi jhnj | delhi-ncr – News in Hindi

दिल्‍ली: अमित शाह के आदेश के बाद अब कोरोना मरीजों पर रखी जाएगी नजर, लगेंगे CCTV

अमित शाह के आदेश के बाद अब दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे (सांकेतिक तस्वीर)

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी को दिल्‍ली के सभी कोविड-19 अस्‍पतालों (Covid-19 Hospitals) में सीसीटीवी कैमरे (CCTV) लगवाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद शाम को ही इस काम को करने का आदेश जारी कर दिया गया.

दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को राजधानी के सभी कोविड-19 (COVID-19)  अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) लगाने के आदेश दिए थे. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. दिल्ली के चीफ सेक्रेट्री की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार अब दिल्ली के सभी कोविड अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. खास बात ये है कि इस काम को आने वाले 24 घंटे में ही पूरा कर लिया जाएगा.

गृह मंत्री ने लिया एलएनजेपी अस्पताल का जायजा
दिल्‍ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों से हालात दिनोंदिन बेहद चिंताजनक होते जा रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को इसको लेकर सर्वदलीय बैठक की. इसके बाद गृह मंत्री अचानक दिल्‍ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्‍पताल (LNJP hospital) में पहुंचकर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. समीक्षा बैठक के बाद उन्‍होंने पूरे अस्‍पताल का जायजा लेकर डॉक्‍टरों से जानकारी ली.

इसके बाद गृह मंत्री ने दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिए कि दिल्‍ली के सभी कोविड 19 अस्‍पतालों के कोविड 19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. इससे बेहतर निगरानी हो पाएगी और साथ ही मरीजों की समस्‍याएं दूर करने में मदद मिलेगी.उन्‍होंने दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी से मरीजों के लिए खाना पहुंचाने वाली कैंटीन का बैकअप रखने को भी कहा. उनके अनुसार अगर एक कैंटीन में संक्रमण का मामला आता है तो दूसरी कैंटीन से मरीजों के पास खाना पहुंचता रहे.

गृहमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि कोविड 19 से जंग लड़ रहे सभी डॉक्‍टर और नर्स की साइको सोशल काउंसिलिंग भी की जाए. जिससे कि वे शारीरिक रूप के साथ ही मानसिक तौर पर भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार रहें.

बेड बढ़ाने पर चर्चा
आप विधायक संजय सिंह के अनुसार सुबह सर्वदलीय बैठक में दिल्‍ली सरकार के अस्‍पतालों में 1900 बेड बढ़ाने, केंद्र सरकार के अस्‍पतालों में 2000 बेड बढ़ाने, निजी अस्‍पतालों में 1100 बेड बढ़ाने, रेलवे कोच में 8000 बेड बढ़ाने, होटल में 4000 बेड बढ़ाने और 20 जून से हर दिन दिल्‍ली में 18000 टेस्टिंग करने पर चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें- COVID-19 UPDATE : दिल्ली में संक्रमण के 1647 नए मामले सामने आए, 73 मौत



First published: June 15, 2020, 10:50 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button