देश दुनिया

AIIMS ने 160 शहरों में आयोजित किया एंट्रेंस एग्जाम, 33 हजार अभ्यर्थी हुए शामिल | AIIMS conducts entrance exam in 160 cities, 33 thousand candidates included | delhi-ncr – News in Hindi

AIIMS ने 160 शहरों में आयोजित किया एंट्रेंस एग्जाम, 33 हजार अभ्यर्थी हुए शामिल

AIIMS द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा में 33,000 से अधिक अभ्यर्थी उपस्थित हुए

AIIMS के एक बयान में बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इन परीक्षाओं का आयोजन किया गया जिसमें 33 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. थर्मल स्कैनिंग से लेकर सैनिटाइजेशन तक सभी चीजों का खासा ध्यान रखा गया.

नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) द्वारा गुरुवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा देने के लिए 33,000 से अधिक अभ्यर्थी उपस्थित हुए. AIIMS प्रशासन द्वारा अभ्यर्थियों से केंद्र सरकार द्वारा COVID-19 से संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया गया. सीसीटीवी के माध्यम से देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित इस परीक्षा की प्रक्रिया पर एम्स संकाय द्वारा नजर रखी गई.

157 शहरों में किया गया परीक्षा का आयोजन

ऑल इंडिया इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) ने गुरुवार को आयोजित इस पोस्ट ग्रेजुएट एग्जाम की परीक्षा में कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंटलाइन वॉरियर के रूप में काम करने वाले डॉक्टर्स और नर्स के शामिल होने पर पहले ही रोक लगा दी थी. संस्थान ने ये पहले ही साफ कर दिया था कि जो लोग कभी भी किसी मरीज़ के कॉन्टैक्ट में आए हैं वे परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे. बता दें MD, MS, DM और MCH कोर्सेज के लिए हर साल परीक्षा करवाता है. इस साल 157 सेंटर्स पर परीक्षा करवाई गई. इन परीक्षाओं में कुल 33,491 परीक्षार्थी एमडी, एमएस, एमडीएस, डीएम, सीएच, फेलोशिप, बीएससी-पोस्ट बेसिक, एमएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए. गुरुवार को सभी राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों में इस परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजित किया गया.

AIIMS के एक बयान में बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इन परीक्षाओं का आयोजन किया गया जिसमें 33 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. थर्मल स्कैनिंग से लेकर सैनिटाइजेशन तक सभी चीजों का खासा ध्यान रखा गया. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये एम्स संकाय द्वारा पूरी सख्ती से निगरानी की गई. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस बार कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षा का आयोजन 157 शहरों में किया गया जिससे कि अभ्यर्थियों को अनावश्यक यात्रा से बचाया जा सके. इसके साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले 90 प्रतिशत अभ्यर्थियों को उनके निवास के 100 किमी के दायरे में ही परीक्षा केंद्र एलाट किया गया था.

ये भी पढ़ें- Corona Update: दिल्ली ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 2137 संक्रमित मामले

 

 



First published: June 13, 2020, 12:04 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button