देश दुनिया

कोरोना महामारी के बीच PM मोदी 16-17 जून को मुख्‍यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक | PM Narendra Modi will interact with state Chief Ministers on the 16th and 17th june over Covid situation in the country | nation – News in Hindi

नई दिल्‍ली. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश में कोरोना वायरस महामारी (coronavirus) की स्थिति पर मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा के लिए 16 और 17 जून को फिर बैठक करेंगे. वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक होगी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इसकी पुष्टि कर दी है.

16 जून को इन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जून की शाम 3:00 बजे पंजाब, असम, केरल, उत्‍तराखंड, झारखंड, छत्‍तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघायल, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा-नगर हवेली और दमन-दीव और सिक्किम एवं लक्षद्वीप के मुख्‍यमंत्रियों से बात करेंगे.

17 जून को इन मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी 17 जून की शाम 3:00 बजे महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, दिल्‍ली, गुजरात, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्‍मू-कश्‍मीर, तेलंगाना और ओडिशा के मुख्‍यमंत्री के साथ बैठक करेंगे और राज्‍यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करेंगे.

इससे पहले 29 मई को कोरोना संक्रमण के खिलाफ लागू लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. इसके बाद लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से राहत देने के लिए ‘अनलॉक’ की शुरूआत की गई थी.

भारत में कोविड-19 के नये मामले पहली बार 10,000 के पार पहुंचे
देश में शुक्रवार को एक दिन में कोविड-19 संक्रमण के नये मामले पहली बार 10,000 के पार पहुंच गए, जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,97,535 हो गए हैं, जबकि संक्रमितों में से और 396 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 8,498 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,956 नये मामले सामने आए. ‘वर्ल्डोमीटर’ के मुताबिक कोरोना वायरस के मामलों के लिहाज से गुरुवार को भारत ब्रिटेन को पीछे छोड़ दुनिया का चौथा सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया. मंत्रालय ने बताया कि अब भी 1,41,842 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 1,47,194 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज विदेश चला गया है. एक अधिकारी ने बताया, ‘अब तक 49.47 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.’

ये भी पढ़ें:

बुरी खबर: भारत में कोरोना के केस 3 लाख के पार, एशिया में सबसे ज्यादा मौत

निजी अस्‍पतालों ने जारी की रेट लिस्‍ट, जानिये कितने में होगा CORONA का इलाज



Source link

Related Articles

Back to top button