देश दुनिया

एक कुत्ते ने मर्डर के आरोप से तीन युवकों को ऐसे कराया रिहा, Three not guilty young men got released with the help of dog from murder allegations ghaziabad dlnh | delhi-ncr – News in Hindi

एक कुत्ते ने मर्डर के आरोप से तीन युवकों को ऐसे कराया रिहा

फीमेल लैब्राडोर लीना.

चंद दिनों में ही 100 फीसद लीना की मदद से पूरे केस को खोल दिया गया. असली तीन गुनाहगार जेल चले गए तो तीन बेकसूर लीना की वजह से रिहा हो गए.

गाज़ियाबाद. 31 मई को गाज़ियाबाद (Ghaziabad) में एक बिजलीकर्मी की हत्या हो गई थी. उसका मोबाइल (Mobile) और बाइक को भी लूट लिया गया था. हत्या के बाद उसके घर वालों ने तीन युवकों का नाम लेकर हत्या करने का आरोप लगाया था. पुलिस (Police) ने भी उसी दिन तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया. बावजूद इसके पुलिस ने एक टीम बनाकर हत्या की जांच शुरु कर दी.

टीम में लैब्राडोर (Labrador) नस्ल की फीमेल लीना श्वान भी शामिल कर दी गई. लीना हाल ही में इंडियन तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) से ट्रेनिंग लेकर आई है. चंद दिनों में ही 100 फीसद लीना की मदद से पूरे केस को खोल दिया गया. असली तीन गुनाहगार जेल चले गए तो तीन बेकसूर लीना की वजह से रिहा हो गए.

लीना ने ऐसे खोल बिजलीकर्मी के मर्डर केस को

जांच के दौरान लीना को बिजलीकर्मी का शव सुघांया गया. उसके बाद घटनास्थल के पास उसे छोड़ दिया गया. लीना घटनास्थल से आगे की ओर जाने लगी. इस दौरान लीना के काम को देखने के लिए भीड़ भी जुट गई. आगे-आगे लीना थी तो पीछे पुलिसकर्मी थे. कुछ दोपहिया वाहन सवार भी अपने-अपने काम को भूल लीना के पीछे चल रहे थे. कुछ दूर जाने के बाद लीना एक रिहाइशी इलाके में चली गई.

guilty, young men, released, dog, labrador, murder, allegations, ghaziabad, UP police, mobile phone, दोषी, युवक, रिहा, कुत्ता, लेब्राडार, हत्या, आरोप, गाजियाबाद, यूपी पुलिस, मोबाइल फोन

लैब्राडोर फीमेल लीना.

एक जगह जाकर लीना ने ज़मीन को खुरचना शुरु कर दिया. हालांकि यह एक साफ-सुथरी जगह थी. पुलिस ने लोगों से पूछा यह क्या है, तो उन्होंने बताया कि सुबह-शाम यहां लोग उठते-बैठते हैं. पुलिस ने वहां बैठने वालों की जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कि कुछ लड़के अक्सर आकर बैठते हैं. पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला ही सामने आ गया. उन्हीं में से तीन लोगों ने बिजलीकर्मी का मर्डर किया था.

इस वजह से ली थी बिजलीकर्मी की जान

31 मई को बिजलीकर्मी बाइक से लौट रहा था. तभी उसकी बाइक आरोपियों की गाड़ी से टकरा गई. जिसके बाद आरोपियों ने उसका फोन ले लिया और फोन लेने का विरोध करने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. आरोपी उसकी बाइक और फोन लेकर चले गए. इस मर्डर केस के सफल खुलासे के बाद एसएसपी गाज़ियाबाद कलानिधि नैथानी ने पुलिस टीम के साथ श्वान लीना को भी पुरस्कृत किया है.

ये भी पढ़ें:-

Covid 19: कोरोना संक्रमण की महामारी के बीच दिल्ली में बढ़ाई गई श्‍मशान घाट और कब्रिस्‍तानों की संख्‍या

COVID-19 का डर : ड्राइवर ने जमीन पर थूका तो इंजीनियर ने पीट-पीटकर मार डाला!



First published: June 12, 2020, 9:22 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button