Uncategorized

अब छत्तीसगढ़ के नागरिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीधे कर सकेंगे संवाद ,दर्पण वेबसाइट पर होगी फ्लैगशिप योजनाओं की मॉनिटरिंग

ब्रेकिंग न्यूज़ गरियाबंद सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

अब छत्तीसगढ़ के नागरिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीधे कर सकेंगे संवाद ,दर्पण वेबसाइट पर होगी
फ्लैगशिप योजनाओं की मॉनिटरिंग

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में कलेक्टर कान्फ्रेंस के पहले मुख्यमंत्री दर्पण वेबसाइट और मोबाइल एप का लोकापर्ण किया। इस वेबसाइट के जरिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य सरकार की सुराजी गांव योजना सहित अन्य फ्लैगशिप योजनाओं की नियमित मानीटरिंग कर सकेंगे वहीं इस वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए आम जन की इन योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे ।वेबसाइट और मोबाइल एप का निर्माण चिप्स द्वारा किया गया है।

इस अवसर पर बघेल ने चिप्स के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री दर्पण पोर्टल और मोबाइल एप के जरिए जहां सीधे मुख्यमंत्री सचिवालय से योजनाओं की प्रगति की समीक्षा और निगरानी होगी वहीं दूसरी ओर योजनाओं की समस्त जानकारी वास्तविक समय पर आम नागरिकों के लिए भी उपलब्ध रहेंगी।
समस्याओं और जानकारियों की फोटो खींचकर भेज सकते है एप पर

बघेल ने कहा कि इस पोर्टल द्वारा समस्याओं के समाधान भी उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना अंतर्गत नागरिक अपनी समस्याओं और जानकारियों की फोटो खींच कर ऐप में तत्काल भेज सकते हैं जिसे एडमिन पैनल के माध्यम से निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को भेजा जाएगा और निराकरण होने तक निगरानी की जाएगी

इस अवसर पर मुख्य सचिव आरपी मंडल, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन स्कूल और तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी समीर विश्नोई तथा मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

 

Related Articles

Back to top button