देश दुनिया

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद-Indian army soldier martyred in Kashmir by Pakistani firing | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद

सांकेतिक तसावीर

रात 10:45 बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में जवान शहीद (soldier martyred) हो गए. इसके अलावा एक स्थानीय व्यक्ति भी पाक गोलाबारी में घायल हुआ है.

श्रीनगर. पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद (soldier martyred) हो गया है. ये घटना राजौरी के मंजाकोट इलाके की है. रात 10:45 बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में जवान शहीद हो गए. इसके अलावा एक स्थानीय शख्स भी पाक गोलाबारी में घायल हुआ है. बता दें कि नियंत्रण रेखा (LoC) पर पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की तरफ से भारी गोलाबारी की जा रही है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

पिछले हफ्ते भी एक जवान शहीद
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से पिछले दो दिनों से रुक-रुककर भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है. भारतीय सेना भी लगातार जवाब दे रही है. ये दूसरा मौका है जब राजौरी में हाल दिनों में भारतीय सेना का जवान शहीद हुआ है. इससे पहले 5 जून को दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक भारतीय जवान को गोली लग गई थी. उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

बड़े आतंकी हो रहे हैं ढेरपाकिस्तानी सेना की बौखलाहट के पीछे बड़ी संख्या में आतंकियों की मौत माना जा रहा है. बता दें कि कश्मीर में इन दिनों ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है. एक आंकड़ें के मुताबिक इस साल अब तक आतंकियों के खिलाफ करीब 36 ऑपरेशन किए गए हैं. इस दौरान 90 से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है.

चार दिन में 3 एनकाउंटर
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए थे. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है. पिछले महीने पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिया था. इसे सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है. इसके अलावा पुलवामा में ही आतंकियों के एक और प्लान को फेल किया गया.

 

ये भी पढ़ें:

कोरोना की टेस्टिंग में जोड़े जा सकते हैं दो नये सिंपटम, ICMR कर रहा विचार

सरकारी अस्‍पतालों में 70% बेड खाली तो मरीजों को क्‍यों नहीं मिल रही जगह?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.



First published: June 11, 2020, 10:02 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button