देश दुनिया

Air India ने कथित रूप से गाली-गलौज करने पर कार्यकारी पायलट को निलंबित किया । Air India suspends executive pilot for allegedly abusing | nation – News in Hindi

Air India ने कथित रूप से गाली-गलौज करने पर कार्यकारी पायलट को निलंबित किया

एयर इंडिया के एक कार्यकारी पायलट को निलंबित कर दिया गया है (फाइल फोटो)

पिछले सप्ताह जिन अधिकारी (Officer) के साथ ऐसा किया गया, वह भी एयर इंडिया (Air India) से ही हैं और प्रतिनियुक्ति पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) में हैं.

मुम्बई. एयर इंडिया (Air India) ने प्रशिक्षण के दौरान डीजीसीए (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ कथित रूप से बदसलूकी करने को लेकर अपने एक कार्यकारी पायलट (Executive Pilot) को निलंबित कर दिया है.

पिछले सप्ताह जिन अधिकारी के साथ ऐसा किया गया, वह भी एयर इंडिया (Air India) से ही हैं और प्रतिनियुक्ति पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) में हैं.

डीजीसीए अधिकारी ने एयर इंडिया से शिकायत की
सूत्रों के अनुसार डीजीसीए अधिकारी (DGCA Officer) ने एयर इंडिया से शिकायत की. उसके आधार पर पायलट को जांच जारी रहने तक निलंबित कर दिया गया.सूत्रों ने आधिकारिक शिकायत का हवाला देते हुए कहा, ‘‘बी-777 ‘साइम्यूलेटर’ पर दो पायलटों का मानक परीक्षण करने के बाद डीजीसीए अधिकारी रिपोर्ट तैयार कर रहे थे. उसी वक्त पायलट मास्क का बक्सा और सेनेटाइजरों (Sanitisers) की कुछ बोतलें लेकर ब्रीफिंग रूप में पहुंचा.’’

पायलट ने अधिकारी के साथ भी बदसलूकी की 
सूत्रों ने कहा कि इसके बाद पायलट ने अधिकारी के साथ बदसलूकी की. सूत्र ने कहा, ‘‘उससे (पायलट से) अपनी आवाज कम करने, गालियां नहीं देने और नहीं चिल्लाने को कहा गया. इस दौरान अधिकारी शांत होकर बैठा रहा. तब अचानक पायलट (Pilot) और गाली-गलौज करने लगा एवं अधिकारी के साथ मारपीट पर उतारू हो गया लेकिन दो अन्य पायलटों ने उसे पीछे खींच लिया.’’

इस संबंध में एयर इंडिया (Air India) के मुख्य प्रवक्ता ने उन्हें भेजे गये सवाल का जवाब नहीं दिया लेकिन एक अन्य प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें विषय की जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: AIIMS ने लॉकडाउन में 55 हजार परामर्श फोन पर दिये, 10,609 गैर-कोविड रोगी भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.



First published: June 11, 2020, 12:06 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button