देश दुनिया

20 साल की युवती ने गर्भपात से मना किया तो माता-पिता ने कर दी हत्या: पुलिस । Parents murdered after 20-year-old woman refuses abortion in Telangana: police | nation – News in Hindi

20 साल की युवती ने गर्भपात से मना किया तो माता-पिता ने कर दी हत्या: पुलिस

गर्भपात के लिये मना करने पर एक लड़की की उसके मां-बाप ने गला घोंटकर हत्या कर दी (सांकेतिक फोटो)

हालांकि कुछ ग्रामीणों (Villagers) को उसके माता-पिता (Parents) की बात पर शक हुआ क्योंकि लड़की का शरीर पूरी तरह से ढंका हुआ था लेकिन उन्होंने उसकी गर्दन पर निशान देखे थे.

हैदराबाद. पुलिस (Police) ने बताया, एक 20 वर्षीय कॉलेज छात्रा (College Student) को उसके माता-पिता ने कथित रूप से नींद में गला घोंट कर मार दिया क्योंकि उसने अपनी गर्भपात (Abortion) कराने से इनकार कर दिया था. पीड़िता ने एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाया था, जो उसके माता-पिता को स्वीकार नहीं किया था क्योंकि वह दूसरी जाति (Cast) से है.

पीड़िता कुर्नूल (Kurnool) के एक कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा थी, जहां उसकी पुरुष के साथ जान-पहचान हुई थी. वह लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान तेलंगाना (Telangana) के जोगुलम्बा-गडवाल जिले में घर लौट आई थी.

प्रेग्नेंसी का पता चलने पर गर्भपात कराने की कोशिश लेकिन बेटी ने कर दिया मना
उसके पीरियड मिस होने के बाद उसे उसके माता-पिता अस्पताल ले गए थे. जहां वह 13 सप्ताह की गर्भवती पाई गई थी. अपने माता-पिता के दबाव के बावजूद, उसने गर्भपात कराने से मना कर दिया.पुलिस को शक है कि माता-पिता ने रविवार की तड़के अपनी बेटी की हत्या कर दी, जबकि उनकी दो अन्य बेटियां बगल के कमरे में सोई हुई थीं. बाद में उन्होंने इसे दिल का दौरा पड़ने के चलते अचानक हुई प्राकृतिक मौत के तौर पर पेश करने की कोशिश की.

माता-पिता ने स्वीकारी बेटी की हत्या की बात, पुलिस ने किया गिरफ्तार
हालांकि कुछ ग्रामीणों को उसके माता-पिता की बात पर शक हुआ क्योंकि लड़की का शरीर पूरी तरह से ढका हुआ था लेकिन उन्होंने उसकी गर्दन पर निशान देखे थे. जब एक पुलिस टीम उनके घर गई और उनके शरीर पर कुछ निशान दिखाई देने के बाद पोस्टमार्टम पर जोर दिया, तो माता-पिता ने कहा कि कोई जरूरत नहीं है.

पुलिस ने पीड़िता के पिता से ग्राम प्रधान के सामने भी पूछताछ की. पुलिस ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी की हत्या करना स्वीकार किया है. दंपती को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पोस्टमार्टम परीक्षण में गला दबने से मौत की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: महिला ने की आत्महत्या, सास बोली-लॉकडाउन में फंसा था बेटा इसलिए खाया जहर!



First published: June 9, 2020, 8:36 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button