देश दुनिया

राहुल गांधी का शाह पर तंज, राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में दिया जवाब

 

सबका संदेस न्यूज़-नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा यह दावा करने के बाद कि अपनी सीमाओं की रक्षा करने वाला अमेरिका और इजरायल के बाद भारत ही एकमात्र देश है. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को उन पर एक तंज कसा. जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने राहुल गांधी को मुंहतोड़ जवाब दिया है.राजनाथ सिंह ने मिर्जा गालिब के शेर को अलहदा अंदाज में पेश किया- ‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै,‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै.  

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, ‘सभी लोग सीमाओं की वास्तविकता जानते हैं, लेकिन ‘शाह-यद’ (शायद) यह किसी के दिल को खुश रखने के लिए एक अच्छा विचार है.’ उल्‍लेखनीय है कि रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा था, ‘भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है और भारत अपनी सीमाओं की रक्षा करने में अमेरिका, इजराइल के बाद है.”

इससे पहले 3 जून को, राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ सैन्य गतिरोध पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाया था. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत में नहीं आया है

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच सीमा विवाद चल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी सैनिकों की संख्या बॉर्डर पर बढ़ गई है. राहुल गांधी ने इस मामले में केंद्र से जवाब मांगा था.

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

 

 

 

Related Articles

Back to top button