देश दुनिया

ट्रंप का दावा- भारत और चीन में बड़े पैमाने पर जांच से बदल सकती है कोरोना की तस्‍वीर

वाशिंगटन, एजेंसी सबका संदेस न्यूज़ –

 

। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने दावा किया है कि यदि भारत और चीन में कोरोना वायरस की जांच कराई जाए तो अमेरिका की तुलना में इन दोनों देशों में कोरोना संक्रम‍ितों की संख्‍या कहीं ज्‍यादा होगी। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना के दो करोड़ से ज्‍यादा लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। उन्‍होंने आगे कहा कि अमेरिका की तुलना में  जर्मनी और दक्षिण कोरिया ने क्रमश: 40 लाख एवं 30 लाख लोगों का परीक्षण किया है। जॉन्स हॉपकिन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र के अनुसार अमेरिका में करीब 20 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 1,09,000 संक्रमितों की मौत हो चुकी है, जबकि भारत और चीन में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या क्रमश:  2,36,184 और 84,177 है। 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की रिपोर्ट पर बोले राष्‍ट्रपति ट्रंप

भारत के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक 40 लाख लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इस पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि अमेरिका ने दो करोड़ लोगों का परीक्षण किया है। उन्‍होंने आगे कहा कि याद रखें कि आप जितना अधिक परीक्षण करेंगे उसी अनुपात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में इजाफा होगा। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम अधिक परीक्षण करते हैं, इसलिए हमारे पास अधिक मामले हैं। उन्‍होंने कहा कि आप जांच करके मरीजों को चिन्हित कर रहे हैं। यह अच्‍छा है। उन्‍होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि यदि भारत और चीन में अधिक परीक्षण हो तो उनके पास कहीं अधिक मामले होंगे।

 

अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी मासिक नौकरियों में वृद्धि 

ट्रंप ने कहा कि ऐसे में जब हमारी उम्‍मीदें पूरी तरह से समाप्‍त हो गईं थी, तब अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी मासिक नौकरियों में वृद्धि एक सकारात्‍मक दिशा की ओर संकेत देता है। उन्‍होंने कहा कि यह दोगुने से भी अधिक है। यह अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी मासिक नौकरी वद्धि है। ट्रंप ने कहा कि अगला साल अमेरिकियों के लिए अभूतपूर्व होगा।

3 नवंबर की तारीख बहुत अहम, जनता का मांगा समर्थन 

उन्‍होंने कहा कि देश के नागरिकों के लिए 3 नवंबर की तारीख बहुत अहम है। इस दिन देश में राष्‍ट्रपति चुनाव होना है। ट्रंप ने कहा यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। हम आप से इस चुनाव में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए अनुरोध करते हैं। इस चुनाव में ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्‍याशी जो बिडेन मैदान में हैं। अधिकांश जनमज सर्वेक्षणों से पता चलता है कि बिडेन ट्रंप से कई अंक आगे हैं। ट्रंप ने कहा कि हमनें अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कसम खाई, जो कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई है। ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस हमारा एक दुश्मन है। उन्‍होंने कहा कि यह चीन से आया है। इसे चीन में रोका जाना चाहिए था, लेकिन चीन ने ऐसा नहीं किया। 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button