छत्तीसगढ़

बेमेतरा में 8 वर्ष की छात्रा के साथ हुई अनाचार के दोषियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग को लेकर एबीवीपी ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

छत्तीसगढ़ बेमेतरा :- ज्ञात हो विगत 2 जून की रात को बेमेतरा से कवर्धा रोड पर स्थित ग्राम कारेसरा से 8 वर्ष की बच्ची को आधी रात में सोई अवस्था में अगवा करके उसके साथ अनाचार जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया तत्पश्चात उसे अचेत अवस्था में उसके ग्रह ग्राम से लगभग 20 किलोमीटर दूर ग्राम मटका में छोड़ दिया गया । दूसरी सुबह स्थानीय व्यक्तियों द्वारा लड़की के अचेत अवस्था में मिलने की सूचना पुलिस को देने पर कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा तुरंत छात्रा को जिला अस्पताल परीक्षण हेतु भेजा गया जहां डॉक्टरों ने परीक्षण पश्चात छात्रा के साथ अनाचार होने की पुष्टि की इसके बाद से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से दोषियों के ऊपर कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं ।

इसी निमित्त 6 जून दिन शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने माननीय जिलाधीश महोदय से मिलकर 3 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जिसमें पहला बिंदु इस घटना की जांच उच्च स्तरीय जांच कमेटी बनाकर किया जाए एवं दोषियों को कठोर से कठोर कार्यवाही बीज है। दूसरा बिंदु बेमेतरा में हर चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए एवं जहां पूर्व से ही सीसीटीवी कैमरा लगे हैं और बंद है उसे तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जाए । तीसरा बिंदु जिला प्रशासन एक ऐसा अभियान चलाएं जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना ना हो उपरोक्त मांगों को लेकर एबीवीपी के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से मुलाकात की मुलाकात के बाद अभाविप के विभाग सह संयोजक मनोज वैष्णव ने दोषियों के ऊपर कठोर कार्यवाही ना होने पर आगे भी छात्रा को न्याय दिलाने के लिए अपना संघर्ष जारी रखने की बात कही साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दुर्गेश वर्मा एवं जिला छात्रा प्रमुख पूजा साहू ने सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रा के न्याय हेतु आवाज उठाने की बात जिले के समस्त युवा वर्ग से कहीं । इस दौरान नगर सह मंत्री बादल पाटिल, मुस्कान कोठारी, आफताब खान, लव कुश आदि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

सबका संदेश टिकेश्वर साहू 9589819651 

Related Articles

Back to top button