देश दुनिया

network 19 Poll conducted over 4 days across 16 websites in 13 languages and hundred social media channels | चीन पर सबसे बड़ा सर्वे: 84 फीसदी लोगों ने माना चीन खराब देश | nation – News in Hindi

चीन पर सबसे बड़ा सर्वे: 84 फीसदी लोगों ने माना चीन खराब देश

नेटवर्क 18 के ‘चीन पर क्‍या सोचता है देश’ नाम से सबसे बड़े पोल में लगभग 70 फीसदी लोगों ने माना कि भारत चीन में सैन्‍य संघर्ष के हालात हैं.

नेटवर्क 18 के ‘चीन पर क्‍या सोचता है देश’ नाम से सबसे बड़े पोल में लगभग 70 फीसदी लोगों ने माना कि भारत चीन में सैन्‍य संघर्ष के हालात हैं.

नई दिल्‍ली. भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के शीर्ष जनरलों की शनिवार को बैठक होने जा रही है. भारत-चीन वार्ता से पहले Network 18 ने 4 दिन के लिए 13 भाषा की 16 वेबसाइटों और लगभग 100 सोशल मीडिया चैनलों पर एक महापोल का आयोजन किया. इस दौरान लगभग 31 हजार लोगों ने अपनी राय रखी.

नेटवर्क 18 के ‘चीन पर क्‍या सोचता है देश’ नाम से सबसे बड़े पोल में लगभग 70 फीसदी लोगों ने माना कि भारत चीन में सैन्‍य संघर्ष के हालात हैं. जबकि 84 फीसदी लोगों का मानना है कि चीना खराब देश है. वहीं 91 फीसदी को एलएसी पर दोनों सेनाओं के आमने सामने होने की जानकारी है. 61 फीसदी लोगों ने चीन के सामने भारत के कदम को सही माना है.

पोल में शामिल 50 फीसदी लोगों ने कहा कि भारत को ताइवान को अलग देश का दर्जा देना चाहिए. पोल में करीब 90 फीसदी लोगों ने जिनपिंग की बजाय ट्रंप को तरजीह दी. सिर्फ 10 फीसदी लोगों ने जिनिपंग को चुना.



First published: June 5, 2020, 8:43 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button