देश दुनिया

Live: लॉकडाउन और कोरोना पर उद्योगपति राजीव बजाज कर रहे हैं राहुल गांधी – Rahul Gandhi will talk to industrialist Rajiv Bajaj today, there will be talk on lockdown and corona | nation – News in Hindi

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन है. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश में लगे लॉकडाउन की समीक्षा के लिए पिछले कई महीनों से देश के जाने मानें विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज राहुल गांधी उद्योगपति राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) से बात कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को उद्योगपति राजीव बजाज के साथ लॉकडाउन और कोरोना के मुद्दे पर बातचीत की. इस राहुल ने कहा कि प्रवासी मजदूरों और गरीबों लिए लॉकडाउन बहुत ही भयावह रहा. इस दौरान राजीव बजाज ने कहा कि दुनिया के कई देशों में मेरे रिश्तेदार और दोस्त हैं और वहां भी लॉकडाउन हुआ लेकिन ऐसा कहीं नहीं था. वह बाहर घूमने जा सकते थे. सामाजिक और भावनात्मक पहलुओं के संदर्भ में वे लोग बेहतर परिस्थिति में थे.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह गुरुवार को सवेरे 10 बजे उद्योगपति राजीव बजाज से बात करेंगे. राजीव बजाज, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. राहुल गांधी ने जानकारी दी है कि सवेरे 10 बजे यह बातचीत उनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रसारित की जाएगी.

बता दें कि राहुल गांधी की राजीव बजाज से बातचीत, उन तमाम संवादों का हिस्सा है. जो भारत में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन के बारे में अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ की जा रही हैं. इससे पहले राहुल गांधी इस मुद्दे पर अर्थशास्त्रियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से भी बातचीत कर चुके हैं. राजीव बजाज, उनके साथ बातचीत करने वाले पहले बिजनेसमैन होंगे.इसे भी पढ़ें :- 8 जून से खुलेंगे मैकडोनाल्ड समेत ये रेस्टोरेंट! अब एक टेबल छोड़कर बैठेंगे ग्राहक, बदल जाएंगी ये सभी चीज़ें

राहुल गांधी ने शेयर किए विशेषज्ञों से की गई बातचीत के अंश
राहुल गांधी वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि उन्होंने जब कुछ जानकारों और विशेषज्ञों से बात की तो उन्होंने बताया कि जिस समय आप संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करते हैं तो आप लोगों के दिमाग में एक गैर जानलेवा बीमारी को जानलेवा बना देते हैं, इसके बाद इस सोच को उनके दिमाग से मिटाना असंभव होता है.

वहीं, राजीव बजाज को कहते सुना जा सकता है, “जैसा आपने (राहुल गांधी ने) कहा कि जब आप अनलॉक करेंगे, तो यह आपको फिर भी प्रभावित करेगा. लेकिन आपने इस दौरान अर्थव्यवस्था को नुकसान जरूर पहुंचा दिया है.”

इसे भी पढ़ें :- LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव हुआ कम, गलवान घाटी में 2 Km पीछे हटी चीनी सेना

इससे पहले राहुल गांधी प्रतिष्ठित डॉक्टरों और अर्थशास्त्रियों से कर चुके हैं बातचीत
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड-19 संकट से निपटने के तरीकों को लेकर अर्थशास्त्र, सामाजिक विज्ञान, स्वास्थ्य से जुड़े प्रमुख विशेषज्ञों से चर्चा की श्रृंखला में जन स्वास्थ्य पेशेवर आशीष झा और स्वीडिश महामारी विशेषज्ञ जोहान गिसेके से बात की थी और उससे पहले दुनिया के प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से भी वह बातचीत कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :-



Source link

Related Articles

Back to top button