देश दुनिया

Covid-19: साउथ ब्लॉक पहुंचा कोरोना वायरस, रक्षा सचिव अजय कुमार हुए संक्रमित – Defense Secretary Ajay Kumar Corona positive, 35 people got home quarantine | nation – News in Hindi

Covid-19: साउथ ब्लॉक पहुंचा कोरोना वायरस, रक्षा सचिव अजय कुमार हुए संक्रमित

रक्षा सचिव अजय कुमार भी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

रक्षा सचिव अजय कुमार की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद से साउथ ब्लॉक में हड़कंप मच गया है. मामला सामने आने के बाद से साउथ ब्लॉक को बंद कर दिया गया है और सैनिटाइज किया जा रहा है.

नई दिल्ली. भारत (India) में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. बुधवार को देश के प्रमुख अधिकारियों में से एक रक्षा सचिव अजय कुमार भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. रक्षा सचिव की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से साउथ ब्लॉक में हड़कंप मच गया है.

रक्षा सचिव अजय कुमार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े अधिकारी बुधवार को कार्यालय नहीं आए. रक्षा सचिव के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर उनकी भी कोरोना जांच कराई जा रही है. मामला सामने आने के बाद से साउथ ब्लॉक को बंद कर दिया गया है और सैनिटाइज किया जा रहा है. बता दें कि रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव, सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख के कार्यालय साउथ ब्लॉक के प्रथम तल में हैं.

अभी तक की खबर के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में 30 लोग रक्षा सचिव अजय कुमार के संपर्क में थे. इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है. हालांकि इस संबंध में जब रक्षा प्रवक्ता ए भारत भूषण बाबू से पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें :- भारत में 1 लाख लोग Covid-19 से जीते; टॉप-100 में 60 देशों का रिकवरी रेट हमसे बेहतरराजनाथ सिंह के होम क्वारंटाइन किए जाने की अटकलें खारिज
रक्षा सचिव अजय कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से साउथ ब्लॉक को सैनेटाइन किया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी बड़े अधिकारी बुधवार को कार्यालय नहीं आए. हालांकि अधिकारियों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के होम क्वारंटाइन किए जाने की खबरों को खारिज किया है.

इसे भी पढ़ें : –



Source link

Related Articles

Back to top button