छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नवीन राव ने हिमचल प्रदेश में छत्तीसगढ के अलग अलग जगहों के फंसे 21 श्रमिकों को पहुंचाया सकुशल उनके गांव DURG । विश्व मानवाधिकार परिषद दुर्ग जिला अध्यक्ष नवीन राव के निंरतर प्रयासों से छत्तीसगढ़ से काम करने गये युवा श्रमिक जो हिमाचल प्रदेश के कैलाश विहार ग्राम भद्दी जिला सोलन स्थित महालक्ष्मी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कोरोना लाकडाउन में फंसे छत्तीसगढ के युवा श्रमिक जो छत्तीसगढ राज्य के रहनेवाले ग्राम बेलगहना, कोंचरा, चना डोगंरी, कोटमीखुर्द, मिटठू नवागांव, पूडू, कोडाऱ, जिला बिलासपुर एवम जशपुर कोरबा रायगढ जिला के रहनेवाले 21 युवा श्रमिकों को बसों के माध्यम से सह कुशल छत्तीसगढ उनके गृह ग्राम लाकर सभी युवा श्रमिकों को उनके अपने अपने गांव के क्वारंटाइन सेंटर में रखवाया गया। 0000 हडड़ी गोदाम क्षेत्र में भारी गंदगी, कभी भी फैस सकता है डेंगू और मलेरिया बिमारी BHILAI । नगर निगम भिलाई के वार्ड 5 के कृष्णा नगर में बने हड्डी गोदाम के आसपास भारी गन्दगी का आलम है, नालियों की सफाई नही हो रही है। जिससे क्षेत्र में अत्यधिक गंदगी है और नालियों से उठने वाले दुर्गंध के कारण आस पास के लोग बेहद परेशान है। इसके कारण यहां की स्थिति भयावह होने की संभावना बनी हुई है। हाल ही में बारिश का मौसम शुय होने वाला है, इसके कारण यहां कभी भी डेंगु और मलेरिया जैसी बिमारियां फैलने की सम्भावना बनी हुई है। 0000

BHILAI । शहर में पिछले 24 घंटों कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। जिसमें एक नगर निगम भिलाई के स्टेनो की पुत्री है जो पुणे से आई है, वहीं यूपी से रायपुर एम्स में अपने कैंसर का उपचार कराने आये व्यक्ति अपने समधि से मिलने मोहारी भाठा आया हुआ था। इन दोनो की कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने जहां मौहारी भाठा में मिले कोरोना पॉजेटिव को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है वहीं निगम के स्टेनों की नेहरू नगर निवासी की पुत्री को जुनवानी स्थित कोविड अस्पताल श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। युवति के प्राईमरी काँटेक्ट में आये सभी लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग ने क्वांटराईन कर दिया है और पूरे ऐरिया को सील करते हुए सोमवार सुबह से ही पूरे एरिया को निगम ने सेनेटाईज्ड कर दिया है।  उल्लेानीय है कि भिलाई के शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज को भी कोविड अस्पताल बनाया गया है जहां कलेक्टर ने कल ही उसका निरीक्षीण कर पूरी व्यवस्था की जानकारी ली थी। यह भर्ती होने वाली नेहरू नगर निवासी युवति का पहला केस है।

भिलाई के पॉश कॉलोनी नेहरू नगर के विद्या विहार निवासी युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। सुबह जैसे ही युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली उसे जुनवानी स्थित कोविड अस्पताल श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। युवती के संबंध में बताया जा रहा है वह हाल ही में पुणे से लौटी है। जिला मुख्यालय में टेस्ट के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने युवती के प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए लोगों को ट्रेस करते हुए उन्हें भी क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं नेहरू नगर वेस्ट का पूरा एरिया सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग यहां सभी घरों का सर्वे करेगी।

वहीं रिसाली नगर निगम क्षेत्र के मरोदा क्षेत्र के मोहारी मोहल्ला  में  यूपी से अपने समधी से मिलने आये एक बुजुर्ग जांच के दौरान  कोरोना पॉजिटिव पाये गयो है  । उस व्यक्ति को स्वास्थ विभाग द्वारा  एम्स हॉस्पिटल रायपुर में  भर्ती करा दिया गया. रविवार की रात 11 बजे से मौहारी मरोदा को सील कर दिया गया है और बी एस पी गेट से मजदुरो के आवागमन को रोक दिया गया है। साथ ही स्टेंशन मरोदा रेलवे ब्रिज के नीचे लोहे की बेरिकेट्स लगाकर सील कर दिया गया है।यहां पर पुलिस का खड़ा पहरा लगा दिया गया है, पूरे इलाके के लोगों में हड़कम्म मच गया है। तथा भिलाई नगर निगम क्षेत्र के नेहरू नगर क्षेत्र में पुणे से आई एक 26 वर्षीय युक्ति भी जांच के दौरान को कोरोना पॉजिटिव  पाई गई है सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि हमारे द्वारा एहतियात के तौर पर सारी व्यवस्था की जा रही है।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर की स्थिति

पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में कोरोना के 57 नए केस सामने आए हैं। इसमें महासमुंद से 19, जशपुर से 16, कोरबा से 5, रायपुर से 4, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, रायगढ़, सरगुजा व बिलासपुर 2-2 व कांकेर से एक मरीज शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव अधिकतर मरीजों में अधिकांश प्रवासी मजदूर हैं और क्वारेंटाइन हैं।

24 घंटे में कोरोना के 8392 नए मामले, 230 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 8,392 नए मामले सामने आए हैं जबकि 230 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 1,90,535 हो गई है, जिनमें से 93,322 सक्रिय मामले हैं। 91,818 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 5394 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है।

कोरोना पॉजेटिव मिलने के बाद रिसाली निगम ने पूरे एरिया को किया सील और सेनेटाईज्ड

BHILAI । नगर निगम रिसाली के तहत मरोदा क्षेत्र में बीती रात मिले कोरोना पॉजिटिव केस के बाद यहां युद्ध स्तर पर सेनेटाइजेशन का काम हो रहा है। निगम कमिश्रर प्रकाश सर्वे के निर्देश पर प्रभावित क्षेत्र को चारो ओर से सील कर दिया गया है।

सोमवार को सुबह से क्षेत्र में सेनेटाइजेश का काम शुरू कर दिया गया था। आयुक्त सर्वे ने अधिकारियों को सभी प्रकार की सावधानियां बरतने को कहा है। बता दें कि बीती रात मरोदा क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद व्यक्ति को एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया।

मरोदा में जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है दरअसल वह भिलाई शहर का निवासी नहीं है। वह यूपी के जिला बलिया से कैंसर का इलाज कराने के लिए एम्स रायपुर पहुंचा था। जिसका कैंसर का इलाज रायपुर एम्स हॉस्पिटल में जारी था। इस दौरान वह रविवार को मरोदा स्थित अपने बेटी के ससुराल अपनी बेटी व समधि से मिलने पहुंचा था। इस दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उसे निगम के स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Back to top button