देश दुनिया

चूरू में बारिश से हवेली और मकान धराशाई, एक शख्स गंभीर रूप से घायल|one man injured after Mansion and house collapses due to rain in Churu nodtg | churu – News in Hindi

चूरू में बारिश से हवेली और मकान धराशाई, एक शख्स गंभीर रूप से घायल

चुरू में बारिश से हवेली और मकान धराशाई (कॉन्सेप्ट इमेज)

स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में हादसों को न्योता देती कई पुरानी हवेलियां है, जो कभी भी गिर सकती हैं. लोगों ने बताया कि इस संबंध में प्रशासन और नगर परिषद को बार-बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई पुख्ता कार्रवाई (Action) नहीं हुई है.

चूरू. राजस्थान के चुरू (Churu) में सोमवार को करीब 2 घंटे तक बारिश (Rain) हुई. बारिश से हालांकि गर्मी से तो राहत मिली लेकिन तेज हवाओं के साथ हुई इस आफत की बारिश से न केवल शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया, बल्कि दो जगह हादसे भी हो गए. शहर के बाजार में एसबीआई बैंक के पास बांठिया की हवेली धराशाई हो गई, जिसके मलबे में एक बुजुर्ग व्यक्ति दब गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बुजुर्ग व्यक्ति को मलबे से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया.

तकरीबन 30 मिनट के रेस्क्यू के बाद गंभीर हालत में बुजुर्ग को मलबे से बाहर निकाला जा सका. मौके पर मौजूद 108 एंबुलेंस की सहायता से बुजुर्ग व्यक्ति को राजकीय भरतिया अस्पताल पहुंचाया गया.

पुरानी हवेलियां दे रही हादसों को न्यौता
स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में हादसों को न्योता देती कई पुरानी हवेलियां है, जो कभी भी गिर सकती हैं. लोगों ने बताया कि इस संबंध में प्रशासन और नगर परिषद को बार-बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं हुई है. इधर वार्ड संख्या 50 में भी एक मकान का कमरा धराशायी हो गया, जिसमें रह रहा परिवार हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बचा. गनीमत यह रही कि जिस कमरे की पट्टियां टूट कर गिरी थी उस वक्त कमरे में कोई मौजूद नहीं था वरना किसी बड़े हादसे की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता था. कोतवाली थाना अधिकारी सुभाष कच्छावा ने बताया कि एसबीआई बैंक के पास हवेली गिरने की सूचना मिली थी. इस हवेली में दो व्यक्ति थे जिनमें से एक व्यक्ति तो बाहर आ गया लेकिन दुसरा व्यक्ति सुभाष कोठारी मलबे में दब गया, जिसके सिर में ज्यादा चोटें नहीं आयी हैं लेकिन हाथ पांव फ्रैक्चर हो गए हैं.ये भी पढ़ें: जयपुर: वॉल सिटी में 71 दिन बाद खुले बाजार, जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: June 1, 2020, 9:59 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button