देश दुनिया

RML हॉस्पिटल में शवगृह भरा तो शवों को रखने के लिए किए गए ये इंतजाम | nation – News in Hindi

RML हॉस्पिटल में शवगृह भरा तो शवों को रखने के लिए किए गए ये इंतजाम

फोटो साभारः AP

Refrigerated container to store bodies: अस्पताल का शव गृह छोटा है और एहतियाती उपाय के तौर पर क्षमता बढ़ाने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर खरीदा गया है.

नई दिल्ली. दिल्ली सहित देशभर में कोरोना संकट (Coronavirus) गहराता जा रहा है. इसी बीच खबर है कि राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) के मुर्दाघर में शव रखने के लिए जगह नहीं बची है. आरएमएल अस्पताल (RML Hospital) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से मृतकों के शवों को रखने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर मंगाया है. इसे शवगृह के पास रखा गया है और इसमें एक बार में 12 शव रखे जा सकते हैं.

आरएमएल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि लंबे समय से कोरोना के मरीजों का इलाज यहां हो रहा है. कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में 172 लोगों की मौत हुई है.

छोटा है अस्पताल का शव गृह
उन्होंने कहा कि अस्पताल का शव गृह छोटा है और एहतियाती उपाय के तौर पर क्षमता बढ़ाने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर खरीदा गया है. कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों के शवों के अलावा अस्पताल में भर्ती अन्य लोगों की मौत दूसरी बीमारियों से भी हुई है. कोविड-19 संक्रमित 1412 मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकतर को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल चुकी है.दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान 1163 नए मामले सामने आए हैं.  मरीजों की संख्या भी 17 हजार के पार हो चुकी है. हालांकि 7 हजार से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 31, 2020, 5:09 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button