देश दुनिया

COVID-19: मुंबई-दिल्ली से UP वाले बना रहे दूरी, गोरखपुर से जाने वाली Flights को नहीं मिल रहे यात्री | Flights to Mumbai and Delhi are forced to fly with few passengers | gorakhpur – News in Hindi

मुंबई-दिल्ली से UP वाले बना रहे दूरी, गोरखपुर से जाने वाली Flights को नहीं मिल रहे यात्री

मुंबई जाने वालों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है

आंकड़ों से साफ है कि मुंबई (Mumbai) से भले ही बड़ी संख्या में लोग गोरखपुर (Gorakhpur) आ रहे हों पर यहां से लोग अभी मुंबई जाने में कतरा रहे हैं. जबकि आम दिनों में मुंबई जाने वाली फ्लाइट (Flight) फुल रहती थी.

गोरखपुर. मुंबई (Mumbai) में बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण का खतरा गोरखपुर (Gorakhpur) में भी महसूस किया जा रहा है. गौरतलब है कि गोरखपुर से मुम्बई कोरोना काल (Corona crisis) से पहले फुल जाने वाली फ्लाइट्स को आधी सवारी भी नहीं मिल रही हैं. पहले ही दिन आधे से कम यात्रियों के साथ प्लेन ने गोरखपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरी. हाल कुछ ऐसा है कि 25 मई को पहले दिन मुंबई से गोरखपुर 119 यात्री आये जबकि गोरखपुर से मुंबई सिर्फ 44 यात्री ही गए. दूसरे दिन 26 मई को मुंबई से गोरखपुर 134 लोग आये और यहां से सिर्फ 25 लोगों ने मुंबई का सफर तय किया.

तीसरे दिन 27 मई को मुंबई से 162 यात्रियों ने गोरखपुर के लिए सफर किया और वहीं गोरखपुर से मुंबई के लिए सिर्फ 43 लोगों ने सफर किया. 28 मई को 183 लोगों ने मुंबई से गोरखपुर का सफर तय किया जबकि गोरखपुर से मुंबई सिर्फ 43 लोग ही गए. यात्रियों के इन आंकड़ों से साफ है कि मुंबई से भले ही बड़ी संख्या में लोग गोरखपुर आ रहे हों पर यहां से लोग अभी मुंबई जाने में कतरा रहे हैं. जबकि आम दिनों में मुंबई जाने वाली फ्लाइट फुल रहती थी.

दिल्ली भी यात्रियों को नहीं आ रही है रास
इसी तरह अगर दिल्ली से आने और जाने वाली फ्लाइट की बात करें तो आम दिनों से बहुत कम लोग दिल्ली के लिए सफर कर रहे हैं. 25 मई को स्पाइस जेट से 74 लोग गोरखपुर आए और यहां से 71 लोग गए, जबकि एयरइंडिया से 30 लोग आये और 19 लोग गये. 26 मई को स्पाइस जेट से 78 लोग आए और 73 लोग गए जबकि एयरइंडिया से 37 लोग आए और सिर्फ 8 लोग गए. 27 मई को स्पाइस जेट से 110 लोग आए और 90 लोग दिल्ली गए. एयरइंडिया से 28 लोग आए और 19 लोग दिल्ली गए. 28 मई को स्पाइस जेट से 165 लोग दिल्ली से आए और यहां से 87 लोग दिल्ली गए जबकि एयरइंडिया से 42 लोग आये और सिर्फ 16 लोग दिल्ली गये. दरअसल कोरोना संकट से आम लोगों के बीच घबराहट है और दिल्ली कम लोग ही जा रहे हैं.ये भी पढ़ें- COVID-19: होम क्वारंटाइन के उल्लंघन की शिकायत पर बीडीओ के साथ एसडीएम सदर पहुंची गांव, फिर….

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 28, 2020, 10:56 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button