छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

देवेन्द्र यादव ने की जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर से मुलाकात भिलाई के मॉडल स्कूलों के संधारण के लिए मिली 48 लाख रूपये की मंजूरी, यादव ने मंत्री का जताया आभार

BHILAI । भिलाई नगर विधायक एवं महापौर देवेंद्र यादव ने मंत्री मो.अकबर से मुलाकात कर महापौर देवेंद्र यादव ने उनसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान महापौर देवेंद्र यादव ने भिलाई के विकास कार्यों में मंत्री के सहयोग को सराहा और उनका धन्यवाद करते हुए आभार जताया।

महापौर ने कहा कि सरकारी स्कूल के संधारण के साथ ही वहाँ बच्चों के लिए बेहतर सुविधा, जरूरी शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराने बड़ा सहयोग दिया। महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल पर मंत्री मो. अकबर ने खुर्सीपार अंग्रेजी माध्यम सरकारी स्कूल के लिए 28.10 लाख रुपए की स्वीकृति दिए है साथ ही भिलाई सेक्टर 6 इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल के विकास कार्य के लिए 20.02 लाख की स्वीकृति दिए है। इसके अलावा महापौर व भिलाईनगर विधायक देवेन्द्र यादव ने मंत्री से मांँग किए थे किए इन दोनों स्कूल में बच्चों के लिए लैब बनाया जाए। इस पर मंत्री ने दोनों स्कूल में बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए लैब बनाने 5-5 लाख रुपये की स्वीकृति अलग से दिए है। इससे भिलाई के सरकारी स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को काफी लाभ मिलेगा।

महापौर देवेन्द्र यादव ने मंत्री से मुलाकात कर आने वाले समय मे भी लगातार भिलाई के विकाश में सहयोग प्रदान करने की अपील भी की। साथ ही भिलाई के टाउनशिप और खुर्सीपार इलाके के नालों की सफाई चैन पुलिंग से कराने और संधारण की मांँग किए है। साथ ही खुर्सीपार मैदान का संधारण कर उसे खिलाडिय़ों के लिए सर्व सुविधाओं के साथ नया स्वरूप देने की भी मांग किए है।

मंत्री मो. अकबर के कार्यालय में करीब एक घंटे तक महापौर की चर्चा हुई। कोरोना के रोकथाम के लिए भिलाई में लगातार किये जा रहे सराहनीय कार्यो की जानकारी। इसके अलावा शहरवासियों को और ज्यादा बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने आदि विषयों पर लंबी और सार्थक चर्चा हुई। महापौर देवेंद्र यादव ने मंत्री मो.अकबर को बताया कि, वे भिलाई शहर में कई विकास कार्य करना चाहते है। इसके लिए उन्होंने पूरी योजना तैयार कर ली है। लेकिन बजट के अभाव आदि कारणों से काम नहीं हो पा रहा है। ऐसे में महापौर देवेंद्र यादव ने शहर के विकास कार्यों के लिए आने वाले दिनों में बजट देने की मांग की है। साथ ही महापौर ने बताया कि, भिलाई नगर निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण और डेंगू के रोकथाम के लिए बेहतर उपाए किए जा रहे हैं। निगम क्षेत्र के रहने वालों सहित बाहर से भिलाई में रोजी-रोटी के लिए आए लोगों की भी मदद की जा रही है। शहर के महानुभावों के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को राशन आदि दिया गया है।

Related Articles

Back to top button