छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

निर्धारित समय के बाद खुला पाया गया दुकान और होटल

निगम की टीम ने दुकानों को बंद कराकर लगाया जुर्माना

दुर्ग। दुकानों को खोलने और बंद करने का समय निर्धारित है बावजूद इसके कई दुकानदारों ने अतिरिक्त आय की कमाई के लिए के समय सीमा के बाद भी दुकानों को खुला रखने का कार्य किया जिस पर कार्यवाही की गई। सेक्टर क्षेत्र के कई इलाकों में तय समय के बाद भी दुकान एवं होटल खोलने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिस पर जोन क्रमांक 5 के कार्यपालन अभियंता सुनील जैन के साथ मिलकर निगम टीम ने कार्यवाही की। निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने वालों पर निगम की टीम कार्यवाही कर रही है इसके अलावा निगम क्षेत्र मे बिना मास्क लगाए दुकानदारों और ग्राहकों पर कार्यवाही करते हुए जुर्माना लिया जा रहा है। लॉकडाउन में नियमों का उल्लंघन करके दुकान खोलने वाले दुकानदारों पर जोन 05 के टीम ने अर्थदंड की कार्यवाही किए। जोन 05 के राजस्व विभाग की टीम ने बीते रात्रि को नियमों का उल्लंघन करने वाले 5 व्यापारियों से 10300 रुपए अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही किए।

तय समय सीमा के बाद भी दुकान खोलने वालों पर कार्यवाही निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलने वाले जोन 05 के शांता नर्सरी ई मार्केट सेक्टर-06 से 1000 अर्थदंड लिया गया, होटल संचालक रोहित शर्मा सिविक सेन्टर से 1000 रूपए, होटल संचालक शेक उक्स सिविक सेन्टर से 2000 रूपए, पान दुकान संचालक रामचंद्र सिविक सेन्टर से 300 रूपए, अग्रवाल रेस्टोरेंट न्यू सिविक सेन्टर से 1000 रूपए, रूबी जनरल स्टोर्स सेक्टर 05 से 5000 रूपए अर्थदंड वसूला गया ये सभी दुकानदार प्रतिबंधित समय के बाद दुकान खोलकर व्यापार कर रहे थे। शाम 6 बजे के बाद निगम की टीम ने सेक्टर 6 ए मार्केट, ई मार्केट, सिविक सेंटर, सेक्टर 10 जोनल मार्केट, सेक्टर 05 मार्केट आदि क्षेत्रों में प्रतिबंधित समय के बाद दुकान खोलने वालों का निरीक्षण किए इस दौरान कार्यपालन अभियंता सुनील जैन, सहा. अभियंता हिमांशु देशमुख, मलखान सिंह सोरी, शशांक सिंह सहित राजस्व विभाग की टीम मौजूद थे।

बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वालों पर हुई कार्यवाही पिछले दो दिन की कार्यवाही में बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले 3300 रुपए अर्थदंड की कार्यवाही की गई। निगम भिलाई क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु घर के बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य है, परंतु कई लोग बिना मास्क पहने घर से बाहर निकल रहे है जिन पर अर्थदंड की कार्यवाही की जा रही है। दो दिनों की कार्यवाही में जोन क्रं. 01 में नेहरू नगर क्षेत्र में 12 लोगों से 2300, जोन क्रं. 02 वैशालीनगर में 09 लोगों से 500, जोन क्रं. 04 शिवाजी नगर क्षेत्र में 05 लोगों से 500 रूपए अर्थदंड की वसूल किए।

Related Articles

Back to top button