छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

Bhilai:टी एंड डी विभाग के कार्मिक कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के परिवहन एवं डीजल संगठन विभाग के मुख्य महाप्रबंधक सभागार में, हाल ही में शिरोमणि पुरस्कार योजना के अन्तर्गत टी एंड डी विभाग में माह फरवरी तथा मार्च- 2020 हेतु कर्म शिरोमणि पुरस्कार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य महाप्रबंधक (ट्रैफिक) ए के तिवारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर टी एंड डी विभाग के महाप्रबंधक (ऑपरेशन) एस श्यामकुवर और महाप्रबंधक (तकनीकी) राजू सक्सेना एवं प्रबंधक (कार्मिक) एम डी रेड्डी सहित विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस सम्मान का मुख्य उद्देश्य अपने कार्यस्थलध्पाली में नवीनता, बेहतर संसाधनों का उपयोग एवं संगठनात्मक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सुरक्षा के मानक मापदण्डों के साथ विभाग में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले कर्मठ एवं सृजनशील गैर-कार्यपालक कार्मिक को एक विशेष पहचान प्रदान कर सम्मानित करना है। इसके अन्तर्गत कार्मिक को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं कार्मिक की धर्मपत्नी के लिए भी प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाता है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री तिवारी ने शिरोमणि पुरस्कार समिति द्वारा माह फरवरी- 2020 हेतु चयनित एलआरएस सेक्शन के श्री रणजीत एक्का, सीनियर तकनीशियन (यांत्रिकी), परमानेंट-वे-सेक्शन के सीनियर पीडब्ल्यूआई श्री पी जय कुमार तथा माह मार्च-2020 हेतु चयनित ट्रैफिक(बीएफ) के सीनियर यार्ड मास्टर (देवेंद्र कुमार) देशमुख, ट्रैफिक(सुरक्षा) के चार्जमैन आर के मिश्रा को विभाग में बेहतरीन कार्य निष्पादन के लिए कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया। जिसके तहत उन्हें स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं उनकी धर्मपत्नी के लिए भी प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री तिवारी ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में सम्मानित कार्मिकों द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों  की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि वे भविष्य में भी इसी प्रकार विभाग की प्रगति के लिये कार्य करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button